Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

नगर निगम की लापरवाही – सीवरेज लाइन चोक होने से कॉलोनीवासी परेशान

नगर निगम की लापरवाही आम लोगों को झेलनी पड़ रही है. शास्त्री नगर क्षेत्र में सीवरेज लाइन आए दिन चोक हो जाती है, जिसके कारण सड़क पर सिविल लाइन का गंदा पानी बहने लगता है। इसके चलते लोगों का वहां आना-जाना मुश्किल हो गया है। इसके अलावा भयानक बदबू के कारण सांस लेना भी मुश्किल हो जाता है, लेकिन कई शिकायतों के बावजूद नगर निगम की तरफ से महज खाना पूर्ति की जा रही है. । शास्त्री नगर क्षेत्र में आए दिन सीवर लाइन कटने से क्षेत्रवासी नाराज हैं। आए दिन सीवर लाइनें जाम हो जाती हैं और गंदा पानी सड़कों पर बहता है, जिससे गंदगी और दुर्गंध से राहगीरों को परेशानी होती है।

ऐसे में क्षेत्रवासियों को परेशानी होने पर सिविल इंटरप्राइजेज से शिकायत करनी पड़ती है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि जहां भी पानी की लाइन चोक होती है, उसकी शिकायत संगठन से करते हैं, लेकिन कुछ दिन बाद लाइन फिर खराब हो जाती है। इलाके के निवासियों का कहना है कि मरम्मत के बाद 10 से 15 दिनों तक तो यह ठीक रहता है, लेकिन कुछ दिनों बाद यह फिर से जर्जर हो जाता है. बस निगम की तरफ से खाना पूर्ति की जा रही है.

कस्बे के निवासी दिनेश सोनी ने बताया कि समस्या करीब तीन-चार माह से बनी हुई है। आरपीए वाटर पाइप से निकलने वाला गंदा पानी आम लोगों की जिंदगी को बदतर बनाता दिख रहा है और इससे निपटने के लिए कोई स्थायी व्यवस्था नहीं की जा रही है. पास की संजय कॉलोनी के निवासी दिनेश सोनी ने कहा कि उन्होंने कई बार शिकायत की है क्योंकि लोगों का इस इलाके से निकलना मुश्किल हो गया है। बेशक दुर्गंध के कारण सांस लेना मुश्किल हो रहा था, लेकिन इसके बावजूद भी स्थानीय लोगों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत