Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

नाथद्वारा की धर्मशाला में साधु का जला हुआ शव मिला, पुलिस कर रही जांच

राजसमंद के नाथद्वारा में देहली वाली धर्मशाला के अंदर शुक्रवार को साधु का शव जला हुआ मिला। सुबह 11 बजे बिल्डिंग के अंदर से धुआं निकलता देख लोगों ने दरवाजा तोड़ दिया। अंदर साधु पूरी तरह से जला हुआ पाया गया। चित्तौड़गढ़ में रेलवे स्टेशन के पास मीठारामजी तीर्थ निवासी भगवत दास (75) पुत्र प्रेमदास के घर से आधार कार्ड मिला। साधु भगवत दास 1 दिसंबर से रुके हुए थे। वे अक्सर नाथद्वारा आते थे और देहली वाली धर्मशाला में रुकते थे। यह धर्मशाला के कमरा नंबर 45 में थे. किसी भी स्थिति में शव की पहचान नहीं हो सकी.

आधार कार्ड और अन्य साक्ष्यों के आधार पर माना जा रहा है कि साधु भागवत दास की मौत आग लगने से हुई है. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे कमरा नंबर 45 से धुआं निकलता हुआ देखा गया. घर अंदर से बंद था. ऐसे में धर्मशाला के अन्य लोगों और बाकी स्टाफ ने बगल के 46 नंबर कमरे का दरवाजा खोला और इंटरफ़ेस दरवाजा तोड़ दिया. जब लोग घर में दाखिल हुए तो उन्होंने देखा कि एक जला हुआ शव फर्श पर पड़ा हुआ है और शरीर से धुआं निकल रहा है। इसकी सूचना श्रीनाथजी तीर्थ थाने को दी गई तो पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस को घर में बुजुर्ग का पहचान पत्र मिला, जिस पर चित्तौड़गढ़ का पता था. पुलिस का कहना है कि शव मिलने के बाद पता चलेगा कि शव भागवत दास का है या किसी और का.

श्रीनाथजी मंदिर थाने के एसआई राजेंद्र कुमार, हेड कांस्टेबल हीरा स्मैश, कांस्टेबल राहुल और कुलदीप मौके पर पहुंचे और वहां से साक्ष्य लिए. पुलिस ने घटनास्थल की जांच की. शव पूरी तरह जल चुका था। वहां वोटर आईडी और जन आधार कार्ड बरामद हुआ है. चित्तौड़गढ़ पुलिस को मामले की जानकारी दी गई और भगवत दास के बारे में जानकारी मांगी गई. अनावरण के दौरान पार्थिव शरीर को नाथद्वारा हीलिंग सेंटर श्मशान घाट पर रखा गया। पहचान योग्य साक्ष्य प्राप्त करने के लिए परिवार के सदस्यों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया की जायेगी.

पुलिस ने कहा कि भागवत दास एक दिसंबर से धर्मशाला में थे। उन्होंने साधु के वेश के कपड़े पहने हुए थे। शुक्रवार सुबह 10:30 बजे अधिकारियों ने उसे बिल्डिंग से निकलते हुए भी देखा। पुलिस मामले को हत्या, आत्महत्या और दुर्घटना के नजरिये से देख रही है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत