Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जयपुर में फंदा लगाकर स्कूल स्टूडेंट ने किया सुसाइड – सुसाइड नोट में लिखा – दोनों मैम की इच्छा पूरी हो जाएगी

जयपुर में एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मरने से पहले उसने सुसाइड नोट लिखा और उसे अपनी जेब में रख लिया। इसमें लिखा- दो मैम की इच्छा पूरी हो जाएगी, TC काटने की धमकी देती थी। घटना के बाद शिवदासपुरा पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया. सुसाइड नोट के मुताबिक, मृतक के पिता ने शुक्रवार को स्कूल की दो शिक्षिकाओं के खिलाफ आत्महत्या की शिकायत दर्ज कराई है.

एसआई घनश्याम ने बताया, सीतापुर शिवदासपुरा निवासी छोटू कुमार (15) ने आत्महत्या कर ली। वह राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल विधानी में 9वीं क्लास में पढ़ता था। 9 सितंबर की शाम उसने अपने कमरे में साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शाम करीब सात बजे छोटू कुमार की मां उसे बुलाने गयी. कमरा अंदर से बंद होने के कारण मां ने आवाज लगाई। जब उसे कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो उसने पड़ोसियों को बुलाया. वे दरवाजा तोड़कर अंदर गए तो छोटू फंदे से लटका हुआ था। आत्महत्या की सूचना पाकर शिवदासपुरा पुलिस वहां पहुंची. पुलिस ने शव को उतारकर महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाया.

मरने से पहले शवगृह में विशेषज्ञों ने छोटू कुमार के पहने हुए कपड़ों की जांच की. तलाशी के दौरान उसके पैंट में छिपा हुआ एक पन्ने का सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट पर लिखा था- रजनी कक्कड़ मैम, हनसना मैम आप लोगों की इच्छा पूरी हो जाएगा। दो मैम हमको धमकी दे रही थी। स्कूल से टीसी काट दूंगी। जब 8वीं क्लास में रजनी कक्कड़ मैम से झगड़ा हुआ था। टीसी काटने की धमकी दे रही थीं। छोटू कुमार के पास से मिले सुसाइड नोट को डॉक्टर्स ने उसके पिता रवींद्र साह को सौंप दिया.

मृतक के पिता रवींद्र साह ने कहा, छोटू आठवीं कक्षा से इसी स्कूल में पढ़ रहा था. अन्य छात्रों के सामने दोनों शिक्षिकाएं रजनी कक्कड़ और हंसना उनकी बोली का मजाक उड़ाती थीं। बात-बात पर उसको स्कूल से टीसी काटने की धमकी भी देते थे. इस कारण छोटू मानसिक रूप से परेशान था। मैंने इसे स्कूल में एक सामान्य बात मानकर इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। सुसाइड नोट के आधार पर कोर्ट के आदेश के बाद शुक्रवार शाम शिवदासपुरा थाने में दोनों आरोपी शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत