Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में सर्दी का सितम जारी, तापमान गिरने से मरूधरा में घने कोहरे की स्थिति, जगह-जगह अलाव जलने शुरू

प्रदेश में सर्दी का असर जारी है. राज्य में कुछ स्थानों पर तापमान में गिरावट के कारण मौसम के हालात गंभीर हैं। इस बात की कोई संभावना नहीं है कि तापमान बहुत ज्यादा गिरेगा. इसका प्रभाव राजस्थान के माउंट आबू में सबसे अधिक दिखाई दिया है। माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 1 डिग्री गिरा. तो वहीं अधिकतम तापमान 21 से 29 डिग्री के बीच बना हुआ.

इसके साथ ही राजस्थान के सीकर जिले में न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू हो गई. पिछले शनिवार की तुलना में रविवार को 0.7 डिग्री की कमी दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को जहां सीकर में न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री था, वहीं रविवार को यह 3.8 डिग्री दर्ज किया गया। यह आमतौर पर इस समय का सबसे कम तापमान है।

अन्य इलाकों की बात करें तो जालोर, संगरिया, चूरू, सिरोही, पिलानी, अलवर का अधिकतम तापमान 7 डिग्री के आसपास है, जबकि फलौदी, बाड़मेर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री के आसपास है. जोधपुर में सबसे खराब तापमान फतेहपुर का है, जो 28 डिग्री के करीब है. राज्य में न्यूनतम तापमान 1 से 14 डिग्री के बीच रहता है.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से ठंड का असर बढ़ेगा। आने वाले दिनों में मौसम शुष्क होने से तापमान में गिरावट आएगी। ठंड का असर ग्रामीण क्षेत्रों में भी महसूस किया जा रहा है। इलाके में ओस की परत जमी हुई है. ठंड के असर के चलते लोगों ने अलाव का सहारा लेना शुरू कर दिया है. जगह-जगह अलाव जलने शुरू हो गए हैं.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत