Search
Close this search box.

कोटा में युवक की गला रेत कर हत्या, वाल्मीकि समाज के लोगो में गुस्सा, प्रदर्शन कर की मुआवजे की मांग

कोटा में उद्योग नगर इलाके में एक युवक की निर्मम हत्या से इलाके में शोक की लहर है. हत्या की खबर सुनते ही बड़ी संख्या में वाल्मिकी समाज के लोग अंत्येष्टि स्थल पर जुट गये. मृतक के परिजनों ने शव उठाने से इनकार कर दिया. वहां लोग अपराधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई, पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग करने लगे. उन्होंने कहा कि मांग पूरी होने तक शव नहीं उठाएंगे.

परिजनों का कहना है कि हत्या पुरानी रंजिश को लेकर हुई है। मृत लड़के को पहले घर से ले जाया गया, फिर हमला कर उसका गला काट दिया गया. घटना देर रात की है सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर गई। अंतत: एफएसएल और होर्डे टीम को वहां बुलाया गया. दोनों टीमों ने घटनास्थल पर साक्ष्य जुटाए। उसके बाद, शव को एमबीएस क्लिनिक फ्यूनरल होम में स्थानांतरित कर दिया गया। इस घटना से नाराज वाल्मिकी समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया.

नगर पुलिस प्रमुख शरद चौधरी ने कहा कि पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है. सोसायटी के पंकज घेंघाट ने बताया कि उद्योग नगर थाना क्षेत्र के कंसुआ हरिजन बस्ती निवासी राहुल हरिजन की कुछ लोगों ने हत्या कर दी। राहुल पेरी का अपने घर से कुछ दूर रहने वाले सुनील बाबू पांचाल से झगड़ा हुआ था. मृतक राहुल के परिजनों ने सुनील बाबू व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पूर्व में भी इनके सा मारपीट हुई थी, जिसका मामला भी दर्ज है. कंसुआ इलाके में ही सुनील बाबू और अन्य ने राहुल पर चाकू से हमला कर दिया. उसकी गर्दन को बुरी तरह से काट दिया, जिसकी वजह से मौके पर ही राहुल हरिजन की मौत हो गई.

पूरी घटना के बाद परिजन और समाज के लोग गुस्से में हैं. उन्होंने अस्पताल और मोर्चरी में हंगामा कर दिया। मामले को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी और बड़ी संख्या में जाप्ता लगाया गया है. वहां एक अतिरिक्त कांस्टेबल, एक डिप्टी कांस्टेबल और कई पुलिस एजेंसियों के अधिकारी मौजूद थे. घटना के बाद अशांति बढ़ने की आशंका को देखते हुए नगर परिषद में खलबली मच गयी. मामले का मुख्य प्रभारी लाडपुरा तहसीलदार भरत यादव को नियुक्त किया गया है। वे भी एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचे हैं.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत