Search
Close this search box.

राजनाथ ने थमाई पर्ची, वसुंधरा ने भजनलाल का नाम बोला तो सन्नाटा छाया

राजस्थान के मौजूदा मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा 15 दिसंबर को शपथ लेंगे। समारोह की तैयारियां चल रही हैं। दिल्ली से आए राजनाथ सिंह ने मौजूदा सीएम के नाम का ऐलान करने के लिए विधायकों के साथ बैठक की. बैठक में राजनाथ सिंह ने वसुंधरा राजे को एक पर्ची दी थी. इस पर लिखा नाम पढ़कर खुद वसुंधरा राजे भी हैरान रह गईं. भजनलाल शर्मा की घोषणा वसुंधरा राजे ने की. इसके बाद राजनाथ सिंह ने कहा, ”कोई और नाम हो, तो बताइये.

दरअसल, हाल ही में राजनाथ सिंह ने सभा में विधायकों से मुलाकात की. उस समय सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव और राज्य की खराब आर्थिक स्थिति के कारण लगभग एक दर्जन विधायकों ने वसुंधरा को सीएम बनाने का समर्थन किया था। इस पर राजनाथ सिंह ने उनसे कहा कि वह नाम की तारीफ करेंगे. मुलाकात के बाद वसुंधरा ने नए नाम का सुझाव दिया.

आपको बता दें कि राजस्थान के पूर्व सीएम भजनलाल शर्मा का जन्म भरतपुर जिले के नदबई के अटारी गांव में हुआ है. शुरू से ही शांत छवि वाले भजनलाल शर्मा ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत एक सरपंच के रूप में की थी। इसके बाद वे पंचायत समिति में भी शामिल हो गये. इसके बाद उन्होंने बीजेपी से टिकट के लिए आवेदन किया लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला तो वह बागी बनकर रेस में उतरे लेकिन उनकी जमानत जब्त हो गई. संघ के इर्द गिर्द रहने के कारण उनको फायदा मिला। राजस्थान के वर्तमान प्रांत प्रचारक निंबाराम एक समय में भरपुर में सह प्रांत प्रचारक के पद पर थे। ऐसे में वे संघ के करीबी होते चले गए।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत