Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जयपुर में जलदाय विभाग की अवैध पानी कनेक्शन काटने की तैयारी – कल से चलेगा अभियान

शहर में अवैध जल कनेक्शन रोकने के लिए जलापूर्ति कंपनी कदम उठा रही है. इतना ही नहीं अवैध कनेक्शन लेने वाले लोगों के खिलाफ भी जलदाय अधिकारियों की ओर से अब थाने में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. जयपुर जल आपूर्ति ब्यूरो कल से अवैध कनेक्शन वाले उन लोगों के चालान जारी करेगा, जिन्होंने ओपन वेलफेयर एंड डिजाइन ब्यूरो (पीएचईडी) से संपर्क किए बिना घरों में पानी की आपूर्ति शुरू कर दी है।

इन संगठनों की वजह से हर दिन हजारों लीटर पानी चोरी हो जाता है। इसके लिए कंपनी अगले सप्ताह से अभियान शुरू करेगी. इसके लिए कंपनी ने पुलिस से भी मदद और समर्थन मांगा है। वहीं, शहर में करीब 1 हजार पानी के कनेक्शन पेंडिंग चल रहे हैं. आवेदन करने के बाद भी जलदाय विभाग के अधिकारियों की ओर से कनेक्शन नहीं किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में, व्यक्तियों को अनौपचारिक कनेक्शन का अनुरोध करने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

पीएचईडी के एक्स्ट्रा चीफ डिजाइन अजय सिंह राठौड़ ने बताया कि अभियान कल से शुरू होगा. इसके लिए आठ ग्रुप बनाये गये. एक बार निष्कासित होने के बाद, किसी अन्य अवैध संगठन की स्थिति में, एक प्राथमिकी दर्ज की जाएगी, जिन लोगों ने आवेदन कर रखा है, उनके कनेक्शन नहीं काटे जाएंगे। इन लोगों को सजा मिलेगी. जयपुर में उन क्षेत्रों में लगभग 9.5 एमएलडी पानी की आपूर्ति की जा रही है, जहां अप्रयुक्त पाइप बिछाए गए हैं।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत