Search
Close this search box.

बीकानेर में ढाई साल का बालक गर्म पानी से भरे टब में गिरा, झुलसने से बालक की मौत

बीकानेर के कोतवाली इलाके में रविवार शाम एक ढाई साल का बच्चा गर्म पानी से भरे टब में गिर गया, जिससे वह बुरी तरह झुलस गया. परिजन बच्चे को पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर ले गए, जहां विशेषज्ञों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। जब विशेषज्ञ बच्चे को अंतिम संस्कार गृह ले जाने लगे तो उसका एक रिश्तेदार शव लेकर भाग गया।

कोतवाली पुलिस के मुताबिक गुलजार बस्ती निवासी चांद मोहम्मद का बेटा जुनैद घर के आंगन में खेल रहा था। बिल्ट-इन बाथरूम के पास हाथ-पैर धोने के लिए गर्म पानी से भरा एक टब है। खेलते समय जुनैद टब में गिर गया। बच्चे की चीख सुनकर परिजन दौड़े और उसे पीबीएम के बाथरूम से बाहर निकाला, जहां विशेषज्ञों ने बताया कि उसकी मौत हो गई।

इंजुरी सेंटर से मिले आंकड़ों के मुताबिक जुनैद को उसके परिजन गंभीर हालत में लेकर आए थे. विशेषज्ञों ने बच्चे को बचाने के लिए हर संभव कोशिश की, लेकिन उसके बचने की संभावना नहीं थी। विशेषज्ञ ने करीब पंद्रह से बीस मिनट तक इसे नेबुलाइज किया। फिर कहा जाता है कि बच्चा मर गया है. जब विशेषज्ञों ने अनुरोध किया कि बच्चे को शवगृह में ले जाया जाए, तो परिवार ने इनकार कर दिया। उस वक्त परिवार के कुछ लोग शव लेकर भाग गये.

ट्रॉमा सेंटर के चिकित्सकों ने बच्चे के शव को लेकर भागने की सूचना पीबीएम पुलिस चौकी में दी। कोतवाली पुलिस से जानकारी मिलने के बाद एएसआई गिरधारी गुलजार बस्ती गए और वहां परिजनों को जानकारी दी। वहीं, चिकित्सकों ने बच्चे के भर्ती टिकट पर शव को लेकर भागने की सूचना अंकित कर मोर्चरी व पीबीएम पुलिस चौकी को लिखित सूचना भेजी। कोतवाली पुलिस के एएसआई गिरधारी लाल ने बताया कि बच्चे के परिवार को समझाइश दी गई है। परिजन पोस्टमॉर्टम कराना नहीं चाहतेँ थे, इसलिए वह शव ले गए। देर रात शव को वापस पीबीएम हीलिंग सेंटर की मोर्चरी में लाया गया।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत