Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज, जल्द ही बारिश होने के आसार

राजस्थान में तापमान अधिक होने से सर्दी पैर पसार रही है। माउंट आबू में पिछले तीन दिनों से 1 डिग्री कम तापमान दर्ज किया गया. राज्य में लोग सर्द मौसम से बचने के लिए आग तापते नजर आ रहे हैं. कई जगहों पर सुबह और शाम को कोहरा छाया रहता है. वाहन चालकों को वाहन चलाते समय दृश्यता की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

माउंट आबू में, घास पर बर्फ जमा हो जाती है। माउंट आबू में आने वाले पर्यटक गर्म कपड़े पहनकर घूमते नजर आए हैं। राजस्थान में अन्य जगहों पर रात का तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस गिर गया। मंगलवार को सबसे कम तापमान सीकर के फतेहपुर में 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. चूरू में 4.8 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 5.5 डिग्री सेल्सियस, पिलानी और भीलवाड़ा में 6.4-6.4 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली में 7.7 डिग्री सेल्सियस, डबोक (उदयपुर) में 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, अभी मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। मौसम कार्यालय ने 20 दिसंबर को पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में मौसम की भविष्यवाणी की है। 23-24 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ मजबूत होने की संभावना है। इसके चलते राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान कार्यालय (IMD) के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक राजस्थान के कुछ हिस्सों में सुबह कोहरा छा सकता है.

आपको बता दें कि राजस्थान के कई शहरों में सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है. इसकी वजह से कई जगहों पर भारी धुंध दर्ज की गई है. इस बीच राजस्थान की घाटी में कड़ाके की ठंड का दौर चल रहा है. दूसरी ओर किसानों को मावठ का इंतजार है. खेतों में चने सरसों और गेहूं की फसलें प्यासी खड़ी हैं. फसलों का कद बारिश हो तो बढ़े.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत