Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने के विरोध में वकीलों ने हाईकोर्ट परिसर के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की ओर से उपराष्ट्रपति और राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने के विरोध में वकीलों ने हाईकोर्ट परिसर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इसमें राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी का पुतला जलाया गया. भाजपा द्वारा आयोजित चुनौती में सुप्रीम कोर्ट और निचली अदालतों के कानूनी सलाहकारों ने भाग लिया। प्रदर्शन में वकीलों ने कांग्रेस और राहुल गांधी के साथ-साथ टीएमसी के मिमिक्री प्रणेता कल्याण बनर्जी के खिलाफ भी नारे लगाए और अपना गुस्सा जाहिर किया.

बार एसोसिएशन के संयोजक सौरभ सारस्वत ने बताया कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ लंबे समय से राजस्थान हाईकोर्ट में वकालत कर रहे हैं और यहां की एक बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं. किसी भी संसद सदस्य से उपराष्ट्रपति के अध्यक्ष पद पर बैठे किसी व्यक्ति के खिलाफ इस तरह के अपमानजनक कृत्य की उम्मीद नहीं की जा सकती है। जहां टीएमसी सांसद बनर्जी ने ऐसा करके सारे नियम तोड़ दिए, वहीं राहुल गांधी ने भी अपना वीडियो बनाकर अपने युवा राजनीतिक विचार दिखाए। राजस्थान के कानूनी सलाहकार ने इसे खतरनाक बताया और इस पर प्रतिबंध लगा दिया. विरोध प्रदर्शन के दौरान वकील किंशुक जैन, वीरेंद्र गोदारा, जंग बहादुर, रमाकांत गौतम, आनंद सिंह, राजेंद्र राघव समेत अन्य वकील हैं।

19 दिसंबर को विपक्षी समूहों ने संसद के दरवाजे पर सांसदों के निलंबन का विरोध किया। इस दौरान श्रीरामपुर से टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की करीब 5 मिनट तक मिमिक्री कर उनका मजाक उड़ाया. इस बीच कई सांसद हंस पड़े. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस घटना का वीडियो बनाया.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत