Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जयपुर में कोरोना पीड़ित व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत – स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर

राजस्थान में कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई है। दौसा के 48 वर्षीय युवराज की गुरुवार शाम जयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना से आंकड़े मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गयी. पोषण एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख डॉ. सुभाष बिलोनिया ने बताया कि 4 दिसंबर को जब शख्स की तबीयत बिगड़ी तो परिजन उसे दौसा जिले के एक अस्पताल में ले गए, लेकिन उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, इसलिए उसे जयपुर भेज दिया गया.

इस बीच, परिवार ने 5 दिसंबर को जयपुर टीबी सेंटर में उनकी मृत्यु दर्ज कराई। इलाज के बाद उनके स्वास्थ्य में सुधार होने पर डॉक्टरों ने उन्हें 14 दिसंबर को छुट्टी दे दी, लेकिन 18 दिसंबर की रात को जब उन्हें फिर से तकलीफ होने लगी तो उन्हें भर्ती कराया गया। 19 दिसंबर को टीबी सेंटर जयपुर में भर्ती कराया गया।

जब व्यक्ति को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया, तो उसका कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया। जयपुर के एक अस्पताल में गुरुवार शाम इलाज के दौरान व्यक्ति की मौत हो गई।। इसकी जानकारी जब दौसा सीएमएचओ को मिली तो स्वास्थ्य अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए.

सीएमएचओ के डॉ. सुभाष बिलोनिया ने बताया कि मृतक को दोनों टीके लग चुके थे। फिलहाल उन लोगों का डेटा एकत्र किया गया जो स्थायी रूप से कोविड के संपर्क में आए थे। सभी को कॉविड प्रोटोकॉल के तहत आइसोलेट किया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 6 महीने पहले 23 जून को दौसा जिले के लवन के घर में कोरोना का पॉजिटिव केस मिला था.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत