Search
Close this search box.

दौसा के बांदीकुई में न्यायालय ने महिला को पति की हत्या का दोषी मानते हुए सुनाई उम्रकैद की सजा, तीन साथियों को भी कोर्ट ने दिया आजीवन कारावास

दौसा कोर्ट ने पति की हत्या करने वाली पत्नी और उसके सहयोगियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। मामले में सात दिनों तक चली सुनवाई के बाद शुक्रवार को कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया.

दौसा क्षेत्र के बांदीकुई में अदालत ने एक महिला को अपने पति की हत्या का दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. हत्या के दोषी तीन अन्य व्यक्तियों को भी आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। सात दिनों तक चली सुनवाई के बाद शुक्रवार को कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया.

दरअसल, 17 सितंबर 2016 को ध्यावना की ढाणी बसावा निवासी ओमप्रकाश पुत्र गोकुलराम निवासी भोमा ने बसवा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि मेरा भाई सुखराम सितंबर शाम 4 बजे कहीं चला गया था। कुछ देर बाद जब मेरे भाई का बच्चा पेट्रोल डलवाने गया तो उसने देखा कि सुखराम का शव सड़क पर पड़ा हुआ है. शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की तो मृतक की पत्नी और कुछ रिश्तेदारों की भूमिका संदिग्ध पाई गई।

जांच के बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी रशल देवी, अजय फर्जी नाम अजीत, आशीष कुमार, अमित कुमार को हिरासत में ले लिया। जिसके बाद धारा 302, 120बी के तहत अपराध को प्रमाणित मानते हुए चारों दोषियों के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश किया गया।

अपर लोक अभियोजक राजेश भड़ाना ने कहा कि, इस मामले में 25 गवाह और 90 रिकॉर्ड प्रदर्शित किए गए हैं. जिसके आधार पर अपर क्षेत्र एवं सत्र न्यायाधीश संख्या 2 के न्यायाधीश सुनील कुमार गुप्ता ने मृतक की पत्नी राशल देवी को दोषी मानते हुए सभी को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. 10-10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत