Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

देलवाडा में इंद्र कुछ में खेलते -खेलते बच्चा कुंड मे गिरा, 4 सेकेंड में हाथ पकड़ महिला ने बच्चे को बचाया

तालाब के पास खेल रहे चार बच्चों में से एक पानी में गिर गया। जब वह डूबने लगा तो बाकी बच्चे चिल्लाते हुए भागे। बगल में खड़ी एक महिला ने ये सब देखा और 5 फीट की दीवार से उछलकर कुछ सेकंड के अंदर डूबने वाले बच्चे के पास आ गई. उसने बच्चे का हाथ पकड़कर उसे पानी से बाहर खींच लिया।

मामला राजसमंद के देलवाड़ा कस्बे के इंद्रकुंड का है. घटना 21 दिसंबर की शाम की है. इसका सीसीटीवी फुटेज शनिवार को सामने आया। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की शाम 6 से 10 साल के 4 बच्चे देलवाड़ा स्थित इंद्रकुंड के पास खेल रहे थे. वे तालाब की दीवार कूदकर तालाब परिसर में घुसे और किनारे की पाल पर खेलने लगे।

इसी दौरान एक बच्चा अपना संतुलन खो बैठा और पानी में गिर गया। दो बच्चे तुरंत चिल्लाते हुए भागे। बच्चा नीचे झुका और पानी में देखने लगा। पानी में गिरा बच्चा डूबने लगा। यह देख अन्य बच्चों ने हंगामा कर दिया। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले शांतिलाल वैद की लड़की मीना वैद (40) को संदेह हुआ कि बच्चा पानी में गिर गया है, इसलिए वह दौड़कर 5 फीट के डिवाइडर से कूद गई और इंद्रकुंड में डूब रहे बच्चे को पानी से बाहर निकाला।

घटना बगल में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. बच्चे वहां 4 मिनट तक खेल रहे थे. इसमें सामने आया कि बच्चा इंद्र कुंड की सीढ़ियां चढ़ने का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान उनका संतुलन बिगड़ गया. बच्चा 18 सेकेंड तक पानी के अंदर जूझता रहा. मीना ने 4 सेकेंड में बच्चे को बाहर निकाल लिया.

मीना वैद ने बताया- गुरुवार शाम 3.30 बजे मैं अपने घर के बाहर रिश्तेदार पिंटू से बात कर रही थी। इसी बीच मेरी नजर इंद्रकुंड के पास चिल्लाते हुए भागते बच्चों पर पड़ी. पानी हिलते देखा तो बच्चे के डूबने का शक हुआ। बिना किसी देरी के पिंटू और मैं तालाब की ओर भागे। सीढ़ियों से नीचे जाने का समय नहीं था इसलिए वह 5 फीट के डिवाइडर से उछल गयी. देखा कि तालाब के अंदर एक बच्चा डूब रहा है। उसे बाहर खींच लिया और उसके साथ खेल रहे बच्चों की पीठ पर थप्पड़ मारे। मीना ने बताया कि इंद्रकुंड की गहराई 30 फीट से अधिक है।

जानकारी के मुताबिक इंद्रकुंड में जो बच्चा गिरा वह लकी (8) था। उनके पिता कमलेश वैद और माता सुमन देवी जादोन कस्बे के थिमडी कस्बे के निवासी हैं। लकी अपने परिवार के साथ थिमडी शहर से एक सामाजिक कार्य में जाने के लिए देलवाड़ा आये थे। शाम को वह अपने चचेरे भाई-बहनों के साथ खेलते हुए इंद्रकुंड की ओर आ गया था। इसी दौरान यह घटना घटी.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत