Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में बारिश का अलर्ट – 31 दिसंबर से राज्य में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय

ठंड के कारण लोगो को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तापमान में कमी के कारण लोग आग जलाकर खुद को गर्म कर रहे हैं। हाल ही में माउंट आबू में 1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. राज्यवासियों को कड़ाके की ठंड से बचने के लिए खुद को गर्म रखने की सलाह दी गई है. कई जगहों पर सुबह और शाम को कोहरा छाया रहता है.

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक अगले हफ्ते तक राजस्थान का मौसम शुष्क रह सकता है. 31 दिसंबर से राज्य में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बादल छंटने से तापमान में गिरावट के संकेत दिए हैं. राजस्थान के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में अगले दो से तीन दिनों तक कोहरा छाया रहेगा।

चिंताजनक पश्चिमी विक्षोभ के कारण 25 दिसंबर तक राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना रहेगी। राजस्थान में इन दिनों माउंट आबू में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। यहां तापमान कम रहा है. नतीजतन गाड़ी पर बर्फ भी जम जाती है. लोग आग तापते और गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि राजस्थान के कई शहरों में सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है. इसकी वजह से कई जगहों पर भारी धुंध दर्ज की गई है. इस बीच राजस्थान की घाटी में कड़ाके की ठंड का दौर जोर पकड़ रहा है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत