Search
Close this search box.

जयपुर में नवीं के छात्र की हार्ट अटैक से मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखकर डॉक्टर भी हो गए हैरान

दिल के दौरे की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। बच्चे, किशोर और बुजुर्ग इसके शिकार हो रहे हैं। जयपुर में हार्ट अटैक का एक ऐसा मामला सामने आया, जिसे सुनने के बाद हर कोई हैरान रह गया। जयपुर के एक स्कूल में 9वीं क्लास का एक छात्र अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा. बच्चे की हालत का पता चलने पर शिक्षकों ने उसके परिवार और पुलिस को सूचित किया। उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि मृत छात्र की उम्र 13 साल थी। उसके पिता बीएसएफ में नौकरी करते हैं. मृतक छात्र की मां ने बताया कि वह और उनके पति गांव गये हुए थे। लड़का खुद स्कूल गया था. वह बीमार नहीं था। न ही उसे शरीर में किसी प्रकार का दर्द था. वह पूरी तरह से स्वस्थ था. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बच्चे की अचानक मौत से उसकी मां सदमे में है.

योगेश के दोस्तों ने कहा कि वह किसी काम से क्लास के बाहर गया था। तो झिझक कर दरवाजे पर ही गिर पड़ा। जब मैं करीब गया तो देखा कि वह बेहोश था। छात्रों ने शिक्षकों को इस बारे में बताया. जब शिक्षकों ने योगेश की हालत देखी तो वे उसे तुरंत पास के अस्पताल ले गए। घटना की सूचना परिजनों और पुलिस को दी गई। प्राइवेट अस्पतपाल से उसे जयपुर के एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया।

डॉक्टरों ने योगेश को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद वे उसे नहीं बचा सके और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। योगेश के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट देखकर क्लिनिक के विशेषज्ञ हैरान रह गए। रिपोर्ट के अनुसार योगेश की मांसपेशियां सख्त हो गई थीं और उसके दिल का आकार सामान्य की तुलना में बढ़ गया था।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत