Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

उदयपुर में दूसरे दिन भी कोरोना का एक मरीज मिला – क्लोज कांटेक्ट के सैम्पल लिए

उदयपुर में आज दूसरे दिन भी एक कोरोना का मरीज मिला। चिकित्सा विभाग ने एक दिन पहले मिले मरीज के घर के आसपास के क्षेत्र में आज टीमें घर-घर भेजी और क्लोज कांटेक्ट के सैम्पल लिए। सीएमएचओ के डॉ. शंकर एच बामनिया ने बताया कि आज क्षेत्र में 1 कोरोना संक्रमित की विस्तृत जानकारी मिली है, जहां उपचार केंद्र को सौंपा गया है।

चिकित्सा विभाग ने 53 कोविड परीक्षण एकत्र और परीक्षण किए हैं, जिनमें से 52 नकारात्मक और 1 सकारात्मक था। उन्होंने कहा कि कोरोना की शुरुआत से लेकर अब तक 77,121 कोरोना पॉजिटिव संख्या सामने आ चुकी है, जिसमें से 76339 स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज्ड हो गए है, 1 मरीज होम आइसॉलेसोन में एक्टिव रोगी है।

चिकित्सा विभाग ने आज एक टीम को चित्रकूट नगर क्षेत्र में भेजा है। रोगी के घर पहुंच रोगी के क्लॉज कांटेक्ट के सैम्पल लिए। मरीज के घर के नजदीक रहने वाले साथी, बच्चे और बेटी का परीक्षण किया जाता है। रोगी को 7 दिनों तक आइसोलेशन में रहने के लिए पाबंद किया गया है। सीएमएचओ डॉ. बामनिया ने लोगों से सावधानी बरतने, मास्क पहनने, सोशल डिस्टेसिंग रखने, सेनिटाइजर का उपयोग करने तथा कोरोना से प्रभावित होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर संपर्क करने को कहा।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत