Search
Close this search box.

दिल्ली-वडोदरा-मुंबई एक्सप्रेसवे पर चलते ट्रक में आग लगने से मची खलबली – ट्रैफिक जाम में फंसे वाहन

दौसा इलाके से गुजरने वाले दिल्ली-वडोदरा-मुंबई हाईवे पर एक ट्रक में आग लगने से हड़कंप मच गया. घटना शनिवार सुबह नांगल राजावतान पुलिस क्षेत्र के पापड़दा पुलिस क्षेत्र के आलूदा गांव के पास हुई. ट्रक के अंदर आग इतनी भीषण थी कि ठंड के मौसम के बावजूद पूरे ट्रक में आग लग गई. बवाल मचता देख आसपास के कस्बों के लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। ट्रक के अंदर आग लगने के कारण एक्सप्रेसवे की एक लेन में ट्रैफिक पूरी तरह बंद कर डायवर्जन करते हुए निकाला गया।

पुलिस ने बताया कि ट्रक लोहे के पाइप से भरा था और दिल्ली से सवाई माधोपुर जा रहा था. आलूदा कस्बे के पास एक ट्रक में अचानक आग लग गई. कुछ ही देर में पूरा ट्रक आग की चपेट में आ गया। इससे एक्सप्रेसवे की एक लेन में ट्रैफिक जाम हो गया. आग की लपटें देख चालक और उसके सहायक ने कूदकर जान बचाई। हाईवे पर एक वाहन में आग लगने की सूचना मिलने के बाद पापड़ा पुलिस मौके पर गई, लेकिन घटना काफी देर हो जाने के कारण फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंची. इतने में आग ने पूरे ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया. करीब 40 मिनट बाद दौसा अग्निशमन विभाग मौके पर पहुंचा और उनके प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया गया.

राष्ट्रीय सड़क विशेषज्ञ ने दिल्ली-वडोदरा-मुंबई एक्सप्रेसवे पर सुरक्षा उपायों के बारे में बहुत कुछ कहा है और संकट के समय किसी भी समय तत्काल मदद प्रदान की जा सकती है। लेकिन ट्रक में लगी आग को लेकर एनएचएआई का बयान तब सामने आया जब समय रहते आग बुझाने का कोई साधन नहीं मिला.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत