Search
Close this search box.

सांगानेर की हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग – करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग को किया काबू, चौपहिया वाहन भी आये आग की चपेट में

जयपुर के सांगानेर में आज एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई और इलाके में अफरा-तफरी मच गई. सूचना मिलने के बाद दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस बीच, हजारों रुपये का सामान भीषण आग से नष्ट हो गया और राख में बदल गया। जानकारी के मुताबिक, फैक्ट्री में रखी कारें और अन्य दोपहिया वाहन भी आग की चपेट में आ गए।

मौके पर मौजूद पुलिस के मुताबिक, आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी, हालांकि पूरी तरह से आग बुझने के बाद ही आग लगने के कारणों के बारे में कुछ कहा जा सकता हैं। इस कंपनी का नाम HM क्राफ्ट्समैनशिप है और इसके मालिक महावीर प्रसाद जैन हैं। आग लगने की सूचना पाकर मालिक भी वहां पहुंच गया। हालांकि नुकसान के बारे में अभी तक किसी ने कोई जानकारी नहीं दी हैं।

कस्बे के निवासी मुकेश सैन ने बताया कि आग शाम 4 बजे लगी और सबसे पहले फैक्ट्री से धुआं निकला, जिसके बाद लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. जब तक दमकलकर्मी वहां पहुंचे, आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन इमारत में कपड़े भरे हुए थे, जिससे आग बुझाने में समय लग गया। फैक्ट्री में रखी कारें और अन्य दोपहिया वाहन जलकर राख हो गए।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत