Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

8 जनवरी से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना – लंबा चल सकता है सर्दी का दौर

आबू हिल स्टेशन पर न्यूनतम तापमान 0.0 डिग्री तक गिर गया. इसकी वजह से वाहनों के शीशों, घास पर, फूलों पर और पत्तियों पर ओस नजर आने लगती है। राजस्थान में ठंड के कारण लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

तापमान में कमी के कारण लोगो की धूजणी छूट रही है। राजस्थान में बेरहम सर्दी से बचने के लिए लोग आग का सहारा ले रहे हैं। कई जगहों पर सुबह और शाम को कोहरा छाया रहता है. घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को दृश्यता की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, भारी धुंध के कारण दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से 3 से 8 डिग्री कम दर्ज किया गया. इसके अलावा, मौसम विभाग अगले 48 घंटों में अन्य क्षेत्रों जोधपुर और उदयपुर संभाग में घना कोहरा रहने की उम्मीद कर रहा है। 8 जनवरी से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है.

दरअसल, 3 जनवरी को अधिक तापमान के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अगले 5-6 दिनों तक राजस्थान में मौसम शुष्क रह सकता है. राजस्थान के माउंट आबू में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. यहां का तापमान हाल ही में गिरा है. नतीजतन लोग आग तापते और गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि राजस्थान के कई शहरों में सर्दी का मौसम शुरू हो गया है। इसकी वजह से कई जगहों पर भारी धुंध दर्ज की गई है. इस बीच राजस्थान की घाटी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत