Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जयपुर में एलपीजी गैस लीक की सूचना से हड़कंप – लोगों को सांस लेने में होने लगी परेशानी, सिविल डिफेंस की टीम 20 मिनट में मौके पर पहुंची

जयपुर में मंगलवार को एलपीजी गैस लीक की सूचना को लेकर हड़कंप मच गया. आसपास खड़े लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत महसूस होने लगी। घटना की जानकारी मिलने पर सिविल डिफेंस, कंपनी की टीम और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। उसके बाद, गैस नियंत्रण कंपनी के कर्मचारी उपकरण का उपयोग करते हैं और रिसाव को रोकते हैं। घटना जयपुर के सिंघानिया सर्किल और मुहाना थाने के पास की है.

स्थानीय सुरक्षा टीम ने कहा कि पुलिस स्टेशन को दोपहर 3:30 बजे डेटा प्राप्त हुआ। इस पर टीम को मौके के लिए रवाना किया गया. सिविल डिफेंस की सुरक्षा टीम 20 मिनट के भीतर साइट पर पहुंची। इस जगह से लोगों को हटा दिया गया. इसके बाद अधिकारी और एलपीजी अधिकारी मौके पर पहुंचे और गैस का प्रवाह बंद कर दिया.

गैस रिसाव के परिणामस्वरूप लोगों को आंखों में जलन, सांस लेने में तकलीफ और आग लगने का डर महसूस हुआ। हालांकि, कुछ देर बाद समूह ने गैस बंद कर दी और पाइपों की मरम्मत की। जानकारी के मुताबिक, गैस लाइन की जांच करते समय रिसाव मुख्य लाइन पर हुआ। इससे गैस रिसाव हो गया. हालांकि कुछ समय में स्थित को कंट्रोल में कर दिया गया।

दरअसल, यहां पानी की मुख्य लाइनें और गैस पाइपलाइनें जुड़ती हैं। कंपनी के कर्मचारी गैस पाइपलाइन का निरीक्षण करने आये थे. इसी दौरान एक कर्मचारी से गैस की पाइपलाइन क्रैक हो गई और गैस रिसाव होने लगा, जिससे लोग घबरा गये और इधर-उधर भागने लगे. इसके बाद कुछ लोग वहां आते हैं और गैस कंपनी के अधिकारियों को इसकी जानकारी देते हैं।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत