Search
Close this search box.

श्रीमद् भागवत कथा में शामिल हुए CM भजनलाल शर्मा, संत-महात्माओं से लिया आशीर्वाद

बुधवार को विद्याधर नगर स्थित मेहंदीपुर बालाजी धाम के महंत डॉ. नरेश पुरी ने श्रीमद्भागवत कथा प्रस्तुत की जो 9 जनवरी 2024 मंगलवार तक चलेगी। इस भागवत कथा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी भी शामिल हुईं। जहां उन्होंने संत-महात्माओं से आशीर्वाद लिया और सनातन धर्म को अतुलनीय बताया।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सभी प्रश्नों के उत्तर भागवत में हैं। हमारा देश, हमारी संस्कृति और अनंत जीवन ही हमारे अस्तित्व का कारण हैं। हमारी संस्कृति को मिटाने के अनेक प्रयास किये गये, परन्तु विरोधी सफल नहीं हो सके। यही कारण है कि हमारी संस्कृति दुनिया के लिए इतनी आकर्षक है। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी हमारे लिए गौरव का दिन हो सकता है. राम मंदिर के लिए बड़ा संघर्ष करना पड़ा। सनातन संस्कृति की जीत हुई।

मेहंदीपुर बालाजी धाम के महंत डॉ. नरेश पुरी ने कहा कि भागवत विश्व विख्यात है। इसी कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि मैं हनुमान जी का भक्त हूं. हनुमान जी की कृपा से मेरे सभी काम प्रगति पर हैं। सहायक डॉ. नरेश पुरी ने कहा कि हम सभी को बच्चों को रामायण और गीता के श्लोक पढ़ाने चाहिए, ताकि उनमें संस्कार विकसित हों। लेकिन आजकल युवा बच्चों को अंग्रेजी के बोल सिखाते हैं, इसका कारण बच्चों के संस्कार हैं। हमेशा की तरह जब बच्चों में मूल्य होते हैं, तो वे अपने माता-पिता सहित दूसरों का सम्मान प्राप्त कर सकते हैं।

महंत नरेश पुरी ने कहा कि 22 जनवरी हम सभी के लिए गहन महोत्सव का दिन है। इस शुभ दिन पर सभी को अपने घरों में रोशनी करनी चाहिए। साथ ही, इस दिन पूरे विश्व को ऐसा लगना चाहिए कि भारत आज राममय राम राज्य की ओर अग्रसर हो रहा है. दीपावली के दिन लक्ष्मी माता की पूजा तो सभी लोग करते हैं, लेकिन 22 तारीख को भगवान श्री राम की पूजा कर दीपावली से भी बढ़कर यह पर्व मनाए, जिससे सनातन संस्कृति बनी रहे.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत