Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

आवारा जानवरों को खेत से भगाने गए किसान की करंट लगने से मौत – परिजनों ने डिस्कॉम पर लगाया लापरवाही का आरोप

धौलपुर जिले के बसेड़ी थाना क्षेत्र के ब्रजफल का पुरा में गुरुवार को खेत में आवारा जानवरों को खेत से भगाने गए किसान की करंट लगने से मौत हो गई. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.

परिवार के सदस्य सियाराम कुशवाह ने बताया कि गुरुवार शाम को किसान राधेश्याम (22) पुत्र ब्रजफल निवासी रामवीर खेतों में नुकसान कर रहे आवारा जानवरों को भगाने गया था। कोहरा के कारण नीचे झूल रहा हाईटेंशन लाइन का तार उसे दिखाई नहीं दिया और वह उसकी चपेट में आ गया। चीख-पुकार सुनकर आसपास काम कर रहे अन्य किसान मौके पर आए और परिजनों को घटना की जानकारी दी।

गंभीर स्थिति में परिजन उसे बसेड़ी के सरकारी अस्पताल ले गये. इलाज शुरू करने के बाद विशेषज्ञों ने उसे स्थानीय उपचार केंद्र भेज दिया. वहां जाते समय उनकी मृत्यु हो गई। उसकी मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की सूचना बसेड़ी थाने को दी गई. पुलिस ने मोर्चरी जाकर शव को कब्जे में ले लिया और मोर्चरी में रखवा दिया. पुलिस अधीक्षक गिर्राज सिंह ने बताया कि किसान की मौत करंट लगने से हुई है। परिवार के सामने शव परीक्षण कराया जाएगा।

सियाराम के परिवार और ग्रामीणों ने पावर एंटरप्राइज पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों से 11 हजार केवीए वोल्टेज का तार शहर व आसपास के खेतो के बीच झूल रहा है. जर्जर विद्युत तार कभी भी दुर्घटना का कारण बन सकते हैं। इस मामले पर डिस्कॉम प्रतिनिधियों को कई बार विस्तार से जानकारी दी गई है। लेकिन उन्होंने उसकी बात नहीं मानी, जिससे बड़ी घटना हो गयी. परिवार सरकार और परिषद से अधिक मुआवजे की मांग कर रहा है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत