Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

हनुमान जी को सपने में देखना होता है फलदायी, होगी सभी इच्छाये पूरी

मंगलवार का दिन हनुमान पूजा के लिए सबसे शुभ दिन माना जाता है। सपने में हनुमान जी को देखने का क्या मतलब होता है आइए हम आपको बताते हैं कि अगर सपने में हनुमान जी अलग-अलग रूपों में दिखाई दें तो इसका क्या मतलब होता है। हनुमान जी अपने भक्तों की मनोकामना शीघ्र पूर्ण करते हैं। हनुमान जी का हाथ हमेशा अपने भक्तों के सिर पर रहता है। अब आपको कुछ बताते हैं कि सपने में हनुमान जी का क्या मतलब है।

हमें लगता है कि यदि आप इदगुमजी या हनुमानजी और अपने सपनों को देखते हैं, तो समझ लें कि उनका आशीर्वाद संदिग्ध है। इस सपने का मतलब है कि जल्द ही आपको बड़ी सफलता मिलने वाली है। कानूनी मसले चल रहे हैं तो जल्द ही सफलता मिलेगी।

अगर आपको सपने में हनुमान भगवन् का रूप बालक के रूप में दिखाई दे तो समझ जाइए कि आपकी सफलता का द्वार जल्द ही खुल जाएगा। आपको अपने कार्यस्थल या कंपनी में किसी नई स्थिति का प्रबंधन करने की आवश्यकता होगी, जिससे आपका सम्मान बढ़ेगा और सफलता जल्द मिलेगी।

अगर सपने में दो बंदर दिखे तो समझ लें कि आपके सिर पर हनुमान जी का हाथ है। इनकी कृपा से आपके सारे काम बनेंगे।

अगर आपको कभी सपने में हनुमान जी का रौद्र रूप दिखाई दे तो समझ लीजिए आपने बहुत बड़ी गलती कर दी है। जिससे हनुमान जी आपसे नाराज हैं। अगर आपको ऐसा सपना आता है तो आपको तुरंत हनुमान जी से क्षमा याचना करनी चाहिए।

सपने में पंचमुखी हनुमान जी को देखना बहुत ही शुभ माना जाता है, माना जाता है कि जब भी आप पंचमुखी हनुमान जी को देखेंगे तो आपको जल्द ही सफलता मिलेगी। आपकी सभी मनोकामनाएं जल्द ही पूरी होंगी।

अगर आप सपने में हनुमान जी की पूजा कर रहे हैं और उनके सामने प्रसाद भी ग्रहण कर रहे हैं तो आपके सभी काम पूरे होने वाले हैं। न केवल भौतिक जगत में बल्कि आध्यात्मिक जगत में भी आपको सम्मान मिलेगा।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत