Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

किशनगढ़-जयपुर नेशनल हाईवे पर ट्रक में आग लगने से वाहन चालकों में अफरा तफरी – फायरकर्मियों ने तीन घंटे में पाया काबू

अजमेर जिले के किशनगढ़-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हाईवे से 500 मीटर दूर बड़गांव चौराहे के पास शुक्रवार सुबह प्लास्टिक दाना से भरे ट्रक में अचानक आग लग गई। आग लगने से ट्रक के अंदर रखा सामान जलकर राख हो गया। जब ड्राइवर ने ट्रक में आग देखी तो उसने ट्रक को सड़क के किनारे रोक दिया और अपनी जान बचाने के लिए कूद गया।

टोल प्लाजा के माध्यम से अग्निशामकों और पुलिस को आग लगने की सूचना दी गई। स्थानीय अग्निशमन विभाग और पुलिस की दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। दमकलकर्मियों ने करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुबह आग पर काबू पाया, जबकि स्थानीय पुलिस ने राजमार्ग पर यातायात सुचारू करवाया।

सिटी पुलिस अधिकारी प्रहलाद सहाय ने बताया कि ट्रक आरजे 11 जीसी 0300 प्लास्टिक दाना भरकर कल रात को पानीपत से बेंगलुरु के लिए रवाना हुआ। हरियाणा के नूंह के पुन्हाना थाना क्षेत्र के गोधौला गांव निवासी रुद्धार का बेटा लियाकत अली (34) ट्रक चला रहा था। सुबह शहर कोतवाली के किनारे बड़गांव चौराहे पर ट्रक रुका तो चालक ने ऊपरी हिस्से में आग देखी। इसके साथ ही ड्राइवर ने ट्रक को सड़क के किनारे रोक दिया. इस बीच कोहरे और ठंडी हवा चलने से आग भड़क गई। गाड़ी में प्लास्टिक के दाने भरे होने के कारण आग फैल गई। घटना सुबह करीब 4 बजे की है.

नगर अग्निशमन प्रमुख रामप्रसाद चौधरी ने बताया कि ट्रक में आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर भेज दी गयीं. एक बार जब अग्निशमनकर्मी पहुंचे, तो उन्होंने वाहन में लगी आग को बुझाना शुरू कर दिया, लेकिन पानी खत्म होने के बाद और अधिक अग्निशमनकर्मियों को भेजा गया। दमकलकर्मियों ने करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और ट्रक पूरी तरह कूड़े के ढेर में तब्दील हो गया. आग लगने की सूचना मिलते ही सिटी पुलिस मौके पर पहुंची और करीब 10 मिनट के अवरोध के बाद यातायात सुचारू करवाया।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत