Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जयपुर विधुत वितरण निगम की बड़ी लापरवाही – तार टूटने से घरों में दौड़ा 11 kv का करंट, दो महिलाओं सहित तीन घायल

जयपुर विद्युत वितरण निगम की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. रैणी थाने के पास सेंथल बास गांव में बिजली के तार टूटने से 11 केवी का करंट घरों में आ गया. इससे बिजली उपकरण की चपेट में आकर दो महिलाओं समेत तीन लोग घायल हो गये। इन लोगों को बांदीकुई क्लिनिक में भर्ती कराया गया है. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. स्थानीय लोगों के अनुसार रैणी ग्राम पंचायत-प्रागपुरा के सैथल गांव में सुबह सभी घरों में 11 हजार केवी करन्ट आ गया.

इससे दो महिलाओं समेत कई लोग घायल हो गये. इन लोगों को बांदीकुई राजकीय उपचार केंद्र में भर्ती कराया गया। निगम की लाईन से टूटे हुए 11 हजार करंट के तार मे 5 बजे तक भी करंट आता रहा। जिसकी सूचना जीएसएस पर देने के लिए फोन किया। लेकिन किसी ने कॉल का जवाब नहीं दिया. दोपहर दो बजे जब ग्रामीणों ने अपने घर के लोहे के गेट खोलकर बाहर निकलने की कोशिश की तो सभी के शरीर मे करेन्ट आना बताया गया है. इससे अंजली, प्रवीण व हजारी समेत कई लोग घायल हो गये.

शहर में, रेफ्रिजरेटर, टेलीविजन, प्लेयर आदि सहित 11,000 उपकरणों की बिजली के कारण कई मशीनें जल गईं। ग्रामीणों ने बताया कि कई दिनों से लाइनमैन इसी टूटे हुए तार को लापरवाह तरीके से लगाकर चला जाता और गांव वालो की एक भी नही सुनी. शिकायत 181 पर भी डाल रखी थी. लेकिन रैणी एईएन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया. इस संबंध में बिल्ड रैनी के राइट हैंड अशोक जांगिड़ ने बताया कि रात में कोई कॉल नहीं आया। सुबह पता चला. एक को वहां भेजा गया. टूटे तारों की मरम्मत करके टीम सुचारू करने मे लगी हुई है.

 

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत