Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने संभाला RSRDC चेयरमैन का पदभार, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने मंगलवार को राजस्थान स्टेट स्ट्रीट एडवांसमेंट एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन लिमिटेड (आरएसआरडीसी) के अध्यक्ष का पदभार संभाला। इसके बाद उन्होंने आरएसआरडीसीसी कार्यालय में केंद्रीय गुणवत्ता नियंत्रण अनुसंधान सुविधा का आकलन किया और अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कार्यालय के कामकाज की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

बैठक में दीया कुमारी ने कहा कि आरएसआरडीसीसी द्वारा केन्द्र समर्थित योजनाओं के तहत किये जा रहे चिकित्सीय कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, क्लिनिक एवं अन्य विकास कार्यों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से समय पर पूरा किया जाये. आम लोगों से जुड़े इन महत्वपूर्ण कार्यों और अन्य कार्यों को समय पर पूरा करें, ताकि आम लोगों को कार्यालयों का लाभ यथाशीघ्र मिल सके। उन्होंने कहा कि यह विभाग सीधे तौर पर आम लोगों से जुड़ा हुआ है। अतः हमारी गतिविधियों का प्रभाव भी स्पष्ट होना चाहिए। हमारा कार्यालय जितना बेहतर काम करेगा, उतनी ही बेहतर सुविधाओं का लाभ खुले में मिलेगा।

डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने अधिकारियों को पूरे राज्य में सड़कों के उन क्षेत्रों की पहचान करने के लिए समन्वयित किया जो खतरनाक हो गए हैं और दुर्घटना का कारण बन सकते हैं उन्हें चिन्हित कर तत्काल ठीक करवाया जाए। केंद्रीय गुणवत्ता नियंत्रण अनुसंधान सुविधा की समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों ने विकास कार्यों की गुणवत्ता जांच में उपयोग होने वाले उपकरणों के बारे में जानकारी दी. इस दौरान दीया ने कहा कि इस केंद्रीय प्रयोगशाला के साथ-साथ निर्मित प्रयोगशालाओं का पूर्ण उपयोग सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ऐसा ढांचा होना चाहिए कि हमारी प्रयोगशालाएं अन्य कार्यालयों और व्यक्तियों के लिए भी मूल्यवान हो सकें।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत