Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

CM भजनलाल बोले- कांग्रेस बदलती है योजनाओं के नाम, इंदिरा गांधी रसोई योजना में हुआ घोटाला

राजस्थान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बुधवार (10 जनवरी) को उदयपुर दौरे पर थे। यहां सीएम भजनलाल ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ शिविर और लाभार्थियों से बातचीत की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने पिछली कांग्रेस सरकार पर जोरदार हमला बोला और कहा कि पिछली सरकार ने भ्रष्टाचार को संरक्षण दिया था. हम सभी मामलों की जांच कराएंगे और किसी भी पतित व्यक्ति को नहीं छोड़ेंगे।’

सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि हम योजनाओं के नाम बदलते हैं. हम ऐसा नहीं करते, कांग्रेस सरकार ने ऐसा किया है. हमारे अटल केंद्र का नाम बदलकर राजीव गांधी केंद्र कर दिया. उन्होंने हमारी अन्नपूर्णा योजना का नाम बदलकर इंदिरा गांधी रसोई योजना कर दिया। इन योजनाओं में उन्होंने कुछ ज्यादा ही चालबाजी की है, जिसकी जांच की जा सकती है.

इंदिरा गांधी रसोई योजना में 200 व्यक्तियों के लिए भोजन की व्यवस्था थी, इस प्रकार प्रतिदिन 200 व्यक्ति भोजन करते थे, कभी-कभी अधिक व्यक्ति हो सकते थे, कभी-कभी कम भी हो सकते थे। पहले 450 ग्राम थाली में अनाज दिया जाता था, लेकिन हमने इसमें मोटा अनाज भी शामिल कर दिया है. हम इस के बदले 600 ग्राम अनाज दे रहे हैं. इस दौरान अशोक गहलोत सरकार के कार्यकाल में हुए पेपर लीक मामले को लेकर मुख्यमंत्री भजन लाल ने कहा कि हाल ही में सरकार में आते ही हमने युवाओं को आश्वासन दिया था कि बीजेपी सरकार धोखा देने वालों को नहीं छोड़ेगी।

हमने पेपर लीक मामले में एक विशेष परीक्षा दल का गठन किया है. इसके बाद लगातार पेपर लीक से जुड़े लोगों की धरपकड़ की जा रही है। उन्होंने युवाओं को आश्वासन देते हुए कहा कि हम किसी भी युवा को ठगने नहीं देंगे। रविवार को राज्य में प्रतियोगी परीक्षा आयोजित की गई. इसमें किसी भी प्रकार की कोई अव्यवस्था नहीं हुई. प्रतियोगिता परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत