Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जयपुर में आर्मी से रिटायर्ड सूबेदार को फ्लैट दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी

जयपुर में फ्लैट दिलवाने के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. आर्मी से रिटायर्ड सूबेदार ने अपने साथी रिटायर्ड हवलदार को ठगी का शिकार बनाया है। मामला सीकर जिले के खंडेला थाने का है.

पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में खंडेला के कुड़िया की ढाणी निवासी नेमचंद (43) ने बताया कि आर्मी से रिटायर्ड सूबेदार रणधीर सिंह निवासी जयपुर उसके साथ आर्मी में सर्विस करता था और उससे परिचित था। नेमचंद 2018 में आर्मी से रिटायर्ड हो गया था और उसे रिटायरमेंट पर काफी पैसे मिले थे।

इसी बीच रिटायर्ड सूबेदार ने नेमचंद से कहा कि वह उसे जयपुर में 200 फुट रोड कालवाड स्ट्रीट पर एक बड़े इलाके में फ्लैट दिलवा देगा. इसके बाद शिकायतकर्ता ने रणधीर सिंह को एडवांस में 4 लाख रुपये दे दिए और फ्लैट दिखाने की मांग की. रणधीर सिंह ने 4 लाख रुपए लेने के करीब 15 दिन बाद शिकायतकर्ता को फ्लैट दिखा दिया।

जब शिकायतकर्ता को फ्लैट अच्छा नहीं लगा तो रणधीर सिंह ने शिकायतकर्ता को उसके 4 लाख रुपये वापस कर दिए। कई दिनों के बाद रणधीर सिंह ने नेमचंद से कहा कि मेरी राय में जयपुर में 20 लाख रुपये का एक फ्लैट है, जो शिकायतकर्ता को अच्छे पैसे कमा कर देगा. नेमचंद ने हिम्मत जुटाकर रणधीर सिंह की बात मान ली. और उसे 19 लाख 60 रुपए दे दिए। उसके बाद रणधीर सिंह पैसे लेकर जयपुर चला गया।

रणधीर सिंह ने शिकायतकर्ता को प्लॉट नहीं दिया और उससे अपने पैसे वापस मांगता रहा। इस बीच आरोपी ने शिकायतकर्ता को 1 लाख 35 हजार रुपये दे दिए और बाकी 18.25 लाख रुपये बाद में देने को कहा.

कुछ समय बाद भी जब आरोपी रकम नहीं चुका पाया तो नेमचंद ने कार्यवाही शुरू कर दी। आरोपी अब फरियादी को पैसे देने से इंकार कर रहा है। खुलासे के दौरान खंडेला पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस अधीक्षक राजेंद्र सिंह इस मामले को देख रहे हैं.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत