Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में डबल इंजन की सरकार बनने से तेजी से होगा विकास – रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव कल जयपुर दौरे पर रहे। इसी बीच वैष्णव भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय आये. पार्टी अधिकारियों और विशेषज्ञों ने वैष्णव को गर्मजोशी से स्वागत किया। वहीं मीडिया से बातचीत में अश्विनी वैष्णव ने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन सरकार बन चुकी है, अब राजस्थान तेजी से विकास करेगा।

वैष्णव ने बताया कि हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा उनसे मिले थे और जयपुर के रेलवे स्टेशनों के विकास के बारे में बात हुई थी, इसी बात को ध्यान में रखते हुए वे आज जयपुर और सांगानेर रेलवे स्टेशनों पर गए। जयपुर में रिंग रेल का निर्माण कराया जाएगा। जो आम लोगों को बड़ी राहत देने में सक्षम है। राज्य में रेलमार्गों की उन्नति के लिए एक उपकरण बनाया जाएगा।

2014 से पहले राजस्थान जैसे बड़े राज्य में रेलमार्गों का कोई सुधार नहीं हुआ था. जिसके कारण राज्य में रेलमार्ग पिछड़ गया। वर्तमान में सुधार कार्य तेजी से हो रहे हैं। राजस्थान के रेल विकास के लिए 9500 करोड़ रुपये मिले हैं, जिससे राज्य की रेल सड़कें और अधिक मजबूत होंगी। यूपीएस सरकार के समय प्रतिदिन कुछ ही मीटर रेल लाइन बिछाई जाती थी, आजकल प्रतिदिन 15 किलोमीटर आधुनिक रेल लाइन बिछाने का काम चल रहा है।

सांगानेर रेलरोड स्टेशन को अमृत भारत रेलरोड स्टेशन प्लॉट से जोड़ा गया। राज्य रेलमार्गों के लिए कई अप्रयुक्त उद्यम भी पारित किए गए हैं। आने वाले समय में रेल परियोजना से राज्य को और अधिक ऊर्जा मिलेगी। आम लोगों को बेहतर कार्यालय उपलब्ध कराने के लिए रेल संगठन दिन-रात काम कर रहा है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत