Search
Close this search box.

अन्नपूर्णा थाली का मैन्यू बढ़ा – अब चावल और आचार भी मिलेगा, 17 की जगह 22 रुपए अनुदान देगी सरकार

राजस्थान में नई सरकार ने इंदिरा रसोई का नाम बदलकर अन्नपूर्णा कर दिया है। इसके साथ ही थाली के मैन्यू को बढ़ा दिया है। अब थाली में चावल और अचार भी होगा. इससे पहले प्रति थाली का कुल वजन 450 ग्राम तय किया गया था. अब कुल वजन 600 ग्राम है. हालांकि, कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है.

कहा जा रहा है कि कीमत अभी आठ रुपए ही हैं। इससे कंपनी को मिलने वाली सब्सिडी मौजूदा 17 रुपये से बढ़कर 22 रुपये हो गयी है. अन्नपूर्णा रसोई, झुंझुनू की नोडल अधिकारी सुनीता ने कहा कि सरकारी रसोई से मिलने वाले भोजन का विस्तार हुआ है. अनुदान का विस्तार भी किया गया। जिले के अंदर अन्नपूर्णा 34 रसोई चलती है जहां हर प्रकार का गरीब भोजन करता है। 8 रुपये में स्वादिष्ट भोजन मिलता है, जिसमें रोटी, दाल, सब्जी, अचार और मोटे अनाज के चावल शामिल हैं.

श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना में, प्राप्तकर्ताओं को प्रदान किए जाने वाले व्यंजनों की मात्रा और गुणवत्ता में सुधार करते हुए मेन्यू निर्धारित किया है।। अब मेन्यू में अचार के साथ चपाती, भालू, सब्जियां, चावल, बाजरा और खिचड़ी आदि शामिल होंगे. प्लेट का कुल वजन 600 ग्राम है. एकत्र की गई कुल राशि अब 22 रुपये से बढ़कर 30 रुपये हो जाएगी। इसमें सरकार फर्म के लिए 22 रुपये की सब्सिडी प्रदान करेगी।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत