Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान के जिलों में अगले तीन दिन शीतलहर का अलर्ट – जयपुर में पारा 3 डिग्री गिरा

राजस्थान के माउंट आबू में लगातार तीसरे दिन तापमान में गिरावट दर्ज की गई। पेड़-पौधों पर ओस जमती देखी गई। यहां का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस से भी कम है. बीकानेर, जैसलमेर और श्रीगंगानगर जिलों में आज सुबह घना कोहरा छाया हुआ है. शेखावाटी में सुबह हल्की ठंडी हवा चलने से ठंड रही। जयपुर, अजमेर और अन्य शहरों में भी गिरावट के कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने कहा, ”राज्य में अगले सप्ताह मौसम शुष्क रहेगा. राज्य के पूर्वोत्तर के 8 जिलों में अगले तीन दिनों के लिए गंभीर चेतावनी है. श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनू, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, सीकर और चूरू में धुंध के साथ शीतलहर चलने की संभावना है। परिणामस्वरूप, इन क्षेत्रों में दिन और रात का तापमान गिरकर 4 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच सकता है। धुंध के कारण दृश्यता 200 मीटर से भी कम हो सकती है।

राजधानी जयपुर में न्यूनतम तापमान गिरकर 3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. जयपुर में सुबह बादल छाए हुए थे और हल्की ठंडी हवा चल रही थी. इस वजह से आज हाल के दिनों की तुलना में अधिक ठंड है। जयपुर में आज न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस है. हाल ही में, जयपुर में दिन साफ और धूप वाला था। अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है.

राज्य में आज उत्तर-पश्चिमी और पूर्वी जिले कोहरे की आगोश में रहे। जैसलमेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनू, सीकर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर और दौसा में कोहरा छाया हुआ है। बीकानेर में आज न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस गिरकर 7.2 पर पहुंच गया. जैसलमेर में कोहरे और ठंडी हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. श्रीगंगानगर और चूरू में तापमान में मामूली बढ़ोतरी हुई, लेकिन यहां लोगों को ठंड से ज्यादा राहत नहीं मिली.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत