Search
Close this search box.

खाली प्लॉट में बेसमेंट बनाने के लिए खुदाई करते समय बगल की बिल्डिंग धराशायी – दरार के बाद बाहर भागा परिवार

खाली प्लॉट में बेसमेंट बनाने के लिए खुदाई करते समय बगल का घर ढह गया। यह घर पत्थर व्यापारी का था. ग्राउंड फ्लोर पर दुकान है और फर्स्ट फ्लोर पर कारोबारी का परिवार रहता है. आरोप था कि बार-बार मना करने के बावजूद जांच नहीं की गई। इसी वजह से इमारत में पहली दरार आई और फिर पूरी इमारत ढह गई. गनीमत रही कि हादसे की आशंका को देखते हुए व्यापारी ने पूरे परिवार को बुधवार रात में ही घर से बाहर निकाल लिया था. मामला अलवर शहर में 200 फीट रोड का है।

मकान मालिक मनोज गुप्ता ने बताया कि बुधवार को खुदाई करने वालों को टोका था। उन्होंने कहा कि इस खुदाई के कारण घर में दरार आ गयी है, लेकिन वे नहीं माने. इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई, लेकिन कुछ नहीं हुआ. प्लॉट मनोहरलाल नाम के व्यक्ति का है। इसका भूमि क्षेत्रफल 20 फीट चौड़ा और 55 फीट लम्बा है। बेसमेंट बनाने के लिए खाली प्लॉट में खुदाई का काम चल रहा था। गुरुवार सुबह करीब 7 बजे मेरा पूरा मकान जमींदोज हो गया। अब मकान की जगह मलबा पड़ा है।

गुप्ता ने बताया कि उनके घर का क्षेत्रफल साढ़े 17 फीट चौड़ा और 55 फीट लंबा है। परिवार इमारत की पहली मंजिल पर रहता था। नीचे कटला पट्टी में मार्बल की दुकान है। बुधवार की शाम छह बजे बच्चों ने बताया कि घर की दीवारों से हल्की आवाज आई है. जब मैं पार्किंग में गया तो देखा कि घर का पार्टीशन टूटा हुआ है. मकान गिरता देख वह अपनी पत्नी सीमा और बेटियों मुस्कान, सृष्टि और बेटे नमन के साथ बाहर आ गया।

आज सुबह वापस बेंसमेंट की खुदाई चल रही थी. सबसे पहले घर की दीवारों से प्लास्टर गिरा. पड़ोसियों को हाल ही में पता चला कि इमारत जर्जर हो गई है। और शीशा टूटने लगा. इसके बाद कुछ ही सेकेंड में इमारत बगल में बेसमेंट के लिए खोदे गए गड्ढे में गिर गई.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत