Search
Close this search box.

जयपुर कलेक्ट्रेट में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग – दस्तावेज, कम्प्यूटर और फर्नीचर जलकर राख

जयपुर कलक्ट्रेट में आज सुबह भीषण आग लग गई। उपनिवेश केंद्र संख्या 5 के कार्यालय में लगी आग से सभी फाइलें, कंप्यूटर और फर्नीचर जलकर राख हो गए। आग सुबह करीब 5 बजे लगी और तीन दमकलों की मदद से ढाई घंटे बाद बुझाई गई. सूचना मिलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। सुबह करीब साढ़े सात बजे आग पर काबू पाया गया।

सत्यवीर सिंह ने कहा, ”कई रिकॉर्ड अभी भी ऑनलाइन उपलब्ध हैं. पुराने रिकॉर्ड कार्यालय में रखे जाते थे, जांच के बाद ही पता चल सकेगा कितना नुकसान हुआ है.” उन्होंने कहा कि सब रजिस्ट्रार कार्यालय को बंद कर सब रजिस्ट्रार ऑफिस के पास ही सब रजिस्ट्रार ऑफिस-2 को पासपोर्ट ऑफिस की तर्ज पर मॉडल ऑफिस तैयार करवाने के लिए सिविल वर्क चल रहा है। आग का कारण अज्ञात है, लेकिन मुख्य कारण नियंत्रण सिग्नल में शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, आग लगने के समय इस कार्यालय में कोई सुरक्षा गार्ड नहीं था। कार्यालय के पीछे की इमारत में आग लगने की जानकारी एक सुरक्षा गार्ड ने दी। सबसे खास बात यह है कि करीब 300 मीटर की दूरी पर फायर स्टेशन है, फिर भी गाड़ियां और फायरमैन देर से पहुंचे। हालांकि जब तक टीम को सूचना मिली और आग बुझाने का काम शुरू हुआ, तब तक कार्यालय में रखा 90 फीसदी सामान जलकर खाक हो चुका था।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत