Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कल सुबह मिल सकेगा जयपुर को बीसलपुर का पानी – अभी 2 दिन से ठप है पानी की सप्लाई, 2 दिन पहले फटा वाल्व आज ठीक हो जाएगा

बीसलपुर बांध के सूरजपुरा नहर प्लांट से जयपुर तक मुख्य पेयजल पाइपलाइन का दो दिन पहले फूटा वॉल्व आज ठीक कराया जाएगा। इसके लिए जयपुर से विशेष टीम आई है। इस वॉल्व के ठीक होते ही शाम को इस पाइप में पानी छोड़ दिया जायेगा. रातभर जयपुर की टंकियां भरी जाएगी. इसके बाद जयपुर को शनिवार सुबह पानी की सप्लाई हो सकेगी.

गौरतलब है कि बीसलपुर बांध से स्वच्छ पेयजल सूरजपुरा नहर प्लांट के माध्यम से जयपुर आता है। इसके लिए जयपुर स्थित फैक्ट्री से बड़ी पेयजल पाइप लगाई गई है। प्लांट से करीब 32 किमी दूर वॉल्व के पास से लीकेज हो गया। तभी इसे सुलझाने के लिए जयपुर से एक विशेष टीम आई और इसे ठीक करने के लिए लाइन में भरा पूरा पानी बीती देर रात को निकाला. पानी निकालने के बाद पता चला कि वॉल्व ही फट गया है. अब विशेषज्ञ इसमें बदलाव कर रहे हैं. शाम को लाइन बदलकर ठीक कर दी जाएगी।

इसके बाद जयपुर के लिए पाइप लाइन में पानी छोड़ा जाएगा। बुधवार को वॉल्व फट गया था। इसके चलते जयपुर और टोंक के कई गांवों की आबादी को पिछले 2 दिनों से बीसलपुर बांध से साफ पानी नहीं मिल रहा है. वैसे भी जयपुर की एक बड़ी आबादी प्रभावित है. जयपुर के कई निवासियों को बीसलपुर बांध से साफ पानी मिलता है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत