Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में भजनलाल सरकार ने 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन बूचड़खाने एवं मांस-मछली की बिक्री पर लगाई रोक, दुकाने खुली तो होगा एक्शन

राजस्थान में भजनलाल सरकार ने 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन राज्य में कसाईखाना, मांस और मछली की दुकानें बंद करने का फैसला जारी किया. राज्य के स्वायत्त सरकारी विभाग ने आदेश जारी किया. आपको बता दें कि राज्य सरकार ने प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर आधे दिन सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. इस संबंध में सीएम भजनलाल शर्मा पहले ही आदेश दे चुके हैं. प्रदेश में 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित किया गया।

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं पूरी की जा रही है. 22 जनवरी को रामलला विराजमान होंगे. रामलला के पवित्र दिन पर राजस्थान में मांस-मछली और शराब बेचने पर बैन रहेगा। भजनलाल सरकार ने कहा कि वे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को उत्सव के रूप में मना रहे हैं. शैक्षणिक संस्थानों समेत अन्य प्रतिष्ठानों को भी आधे दिन का अवकाश रहेगा।

स्वतंत्र शासन विभाग के प्रमुख सुरेश कुमार ओला की ओर से जारी समझौते के मुताबिक 22 जनवरी को कसाई, शराब और मांस की दुकानें खुलने पर कार्रवाई की जाएगी. इस आदेश का पालन करने के लिए सख्त संदेश जारी किया गया है. 22 जनवरी की शाम को हर घर, घाट और मंदिर में दीपोत्सव मनाया जाएगा. अयोध्या में रामलला प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के तुरंत बाद रामलला मंदिर खोला जाएगा। श्रद्धालु भगवान राम के चरणों में शीश नवा सकेंगे। गुरुवार को राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला का विग्रह स्थापित कर दिया गया।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत