Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में लगातार सर्दी का सितम जारी – चलेगी शीतलहर, होंगे कोल्ड डे, बढ़ेगी ठंड

नए साल से प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है। इसके अलावा राज्य में तापमान का उतार-चढ़ाव भी देखा जा रहा है. कोहरे ने राज्य के कई हिस्सों को अपनी चपेट में ले लिया है और 1 जनवरी से पूरे राज्य में लगातार कोहरे की परत बिछी हुई है. इसीलिए यह लोगो को प्रभावित कर रहा है। इसके साथ ही देश में ठंडी हवा का असर भी साफ दिख रहा है.

प्रदेश में कड़ाके की ठंड जारी है। इस वर्ष 1 जनवरी से प्रदेश में सर्दी का असर अधिक महसूस किया जा रहा है। जो आज भी जारी है. माउंट आबू का न्यूनतम तापमान अभी भी निचले स्तर पर बना हुआ है. माउंट आबू आज 1 डिग्री सेल्सियस से कम न्यूनतम तापमान के साथ राज्य का सबसे ठंडा क्षेत्र बना हुआ है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कुछ इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान जताया है. इस बीच, मौसम केंद्र के मुताबिक, राज्य के कई हिस्सों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है, मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है।

राज्य के कुछ हिस्सों में 2-3 दिनों तक घन कोहरा होने की संभावना है. इस दौरान कुछ जगहों पर विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम रहेगी. इस बीच, यह संभावना है कि आने वाले दिनों में शेखावाटी क्षेत्र में तापमान में गिरावट आएगी। इसलिए इस सीजन में राज्य में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। प्रदेश में सबसे ज्यादा और उच्चतम तापमान की बात करें तो माउंट आबू का तापमान -1 न्यूनतम डिग्री दर्ज किया गया है.

हालांकि बीकानेर का न्यूनतम 2.4 डिग्री दर्ज किया गया है. इस बीच न्यूनतम तापमान फतेहपुर में 3.1 डिग्री दर्ज किया गया. गंगानगर, जैसलमेर, जयपुर और अलवर में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. हालांकि बाड़मेर, जोधपुर और जालोर में अधिकतम तापमान 26 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान डूंगरपुर का 25.4 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम सेवा ने आने वाले दिनों में और अधिक ठंड होने का पूर्वानुमान जारी किया है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत