Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

आज हमारे राम आ गए – अयोध्या के भव्य मंदिर में रामलला विराजमान हुए

अयोध्या के भव्य राम मंदिर में आज श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि 22 जनवरी 2024 का ये सूर्य अद्भुत वातावरण लेकर आया है और ये आधुनिक युग का मूल है. उन्होंने कहा, ”रामलला अब टेंट में नहीं रहेंगे. रामलला अब घर में रहेंगे. आज हमारे राम आ गए हैं. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी 2024 का यह सूरज तेज आभा लेकर आया है और यह कैलेंडर में लिखी कोई तारीख नहीं बल्कि एक नई समय प्रणाली है. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी भविष्य की योजनाएं भी साझा कीं.

पीएम मोदी ने कहा, ”आज अयोध्या हर राम प्रशंसक और भारतीय से कुछ सवाल पूछने आ रहा है। सुंदर श्री राम मंदिर का निर्माण हो चुका है, अब आगे क्या? सत्ययुग का इंतजार तो ख़त्म हो गया, और अब क्या? उन्होंने कहा कि आज के इस अवसर पर जो दैव और जो दैवीय आत्माएं हमें आशीर्वाद देने के लिए उपस्थित हुई हैं, क्या उन्हें हम ऐसे ही विदा करेंगे। नहीं, बदलते समय के चक्र में आज मुझे बड़ी खुशी महसूस हो रही है। शायद यह एक सुखद संयोग है कि हमारे युग को अमर पथ का सूत्रधार चुना गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”एक हजार साल के बाद का समय हमारे राष्ट्र निर्माण के काम को ध्यान में रखेगा। इसलिए मैं हमेशा कहता हूं कि अभी समय है, यही सही समय है। आज, इस पवित्र महीने से हम एक हजार वर्षों के लिए भारत के निर्माण की तैयारी करें। मंदिर के निर्माण के क्रम में एक मजबूत, परिपक्व और महान भारत के निर्माण के लिए संपूर्ण समाज इस विशेष समय की शपथ लेते है। उन्होंने कहा कि राम के विचारों को लिखा जाना चाहिए ज्ञान यह समाज के निर्माण के लिए एक कदम हो सकता है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत