Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने सिटी पैलेस में रामलला की पूजा-अर्चना कर राजस्थान और देश के कल्याण की कामना की

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने श्रीराम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर सोमवार को सिटी पैलेस स्थित सीतारामद्वारा में भगवान श्रीराम का पूजन किया। इस दौरान उन्होंने पूजा-अर्चना कर राजस्थान और देश की भलाई की कामना की. इसके बाद उन्होंने अंबाबाड़ी स्थित राममंदिर से विश्व हिंदू परिषद की रामरथ यात्रा को रवाना किया.

उपमुख्यमंत्री ने विद्याधर नगर के प्रसिद्ध ढेहर का बालाजी मंदिर में बड़े स्क्रीन पर अयोध्या में राममंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लाइव देखा। प्राण प्रतिष्ठा पूर्ण होने पर श्री श्रीरामलला की आरती की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत का भाषण भी सुना. इस अवसर पर विद्याधर नगर के प्रमुख कार्यकर्ता और गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

दीया कुमारी ने भीड़ को संबोधित करते हुए इस महत्वपूर्ण अवसर पर उन्हें ऐतिहासिक क्षण की हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा- पांच सौ साल का इंतजार समाप्त हो गया। यह ऐतिहासिक घड़ी हमारे जीवन में आना केवल प्रधानमंत्री मोदी के दृढ़निश्चय का परिणाम है। इससे पहले उन्होंने कलश यात्रा और विद्याधर नगर के मंगलम विहार में कार्यक्रम के दौरान सेंट्रल स्पाइन व्यापार मंडल की ओर से आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत