Search
Close this search box.

हार्ट के मरीज की जाम में फंस जाने के कारण मौत – अस्पताल के गेट पर ही तोड़ा दम

राजस्थान के अलवर जिले में एक दिल दहला देने वाली तस्वीर सामने आई है. यहां हार्ट के एक मरीज की जाम में फंस जाने के कारण मौत हो गई। परिवार मरीज को अस्पताल ले जा रहे थे। लेकिन जाम में फंस जाने के कारण परिजनों ने मरीज को आनन-फानन में चारपाई पर लिटाया और पैदल अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन जब तक वह अस्पताल पहुंचे, बहुत देर हो चुकी थी। मरीज ने अस्पताल के गेट पर ही दम तोड़ दिया। डॉक्टर्स ने जांच के बाद मरीज को मृत घोषित कर दिया।

आंकड़ों के मुताबिक अलवर जिले के बानसूर कस्बे में रोजाना जाम की समस्या बनी रहती हैं. बताया जाता है कि जाम की समस्या से वहां के लोगो को आए दिन जूझना पड़ता है, लेकिन पुलिस व प्रशासनिक अमला इस ओर ध्यान नहीं देता है. जाम में फंसने के कारण सोमवार को हार्ट के मरीज 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई. उनका वीडियो तेजी से चर्चा में आया. वीडियो में परिवार के सदस्य मरीज को चारपाई में लिटाकर, कंधों पर उठाकर कारों के बीच दौड़ते नजर आ रहे हैं। लेकिन 500 मीटर की दूरी में जाम को पार करने में उनको 20 मिनट लग गए। वे जैसे तैसे अस्पताल पहुंच तो गए लेकिन तब तक मरीज की मौत हो गई.

जाम के कारण मौत के शिकार हुए बुजुर्ग बद्रीलाल जाट को 10 दिन पूर्व हार्ट की प्रॉब्लम होने पर स्टंट डाले गए थे। सोमवार शाम जब बद्रीलाल को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी तो परिजन उन्हें अस्पताल ले गए। लेकिन बानसूर कस्बे के अस्पताल रोड़ पर जाम लगा मिला. इसके बाद परिजन बुजुर्ग को बिस्तर पर लेकर पैदल ही अस्पताल पहुंचे. लेकिन जाम के कारण उन्हें अस्पताल पहुंचने में देरी हो गई।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत