Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

घने कोहरे की चपेट में लिपटा हुआ राजस्थान – शीतलहर का अलर्ट जारी, जानिए अपने जिले का हाल

जनवरी का महीना खत्म होने जा रहा है लेकिन इसके बावजूद राजस्थान के लोग बेरहम सर्दी से बेचैन हैं. पिछले 24 घंटों में विभिन्न इलाकों में ठंड का कहर दर्ज किया गया है. ऐसा नहीं कई जगहों पर घना कोहरा है. कड़ाके की ठंड से हर किसी की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है। उत्तर में तो ऐसा नहीं है, लेकिन राजस्थान के पूर्व और पश्चिम में कोहरा छाया हुआ है.

मौसम कार्यालय के मुताबिक 26 और 27 जनवरी को तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है, जिससे लोगों को राहत मिल सकती है. राजस्थान में 1 जनवरी से ही मौसम विभाग की तरफ से कई जगह पर कोहरे का अलर्ट जारी किया जा रहा है. आज यानी 25 जनवरी की बात करें तो भरतपुर, धौलपुर, हनुमानगढ़, अलवर और श्रीगंगानगर के कई इलाकों में घाना कोहरा और ठंडी हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है. अगर आपको किसी जरूरी काम से घर से निकलना है तो खुद को अच्छी तरह से ढककर ही निकलें।

आपको बता दें कि कोहरा छाए रहने के कारण राजस्थान का यात्रा कार्यक्रम पूरी तरह से गड़बड़ा गया है. सड़कों पर दिन में भी वाहनों को लाइट जला कर चलना पड़ रहा है तो वहीं, जयपुर एयरपोर्ट पर भी फ्लाइट संचालन व्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है.

आपको बता दें कि 24 जनवरी को राजस्थान के झुंझुनू, अलवर, दौसा, धौलपुर, सवाई माधोपुर, चूरू, सीकर, करौली, श्री गंगानगर, हनुमानगढ़ और बीकानेर में अत्यधिक ठंडी हवाएं चलीं। 25 जनवरी यानी गुरुवार को धौलपुर, भरतपुर, झुंझुनू और अलवर समेत कई जगहों पर घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विभाग ने घोषणा की है कि 25 जनवरी से मौसम में अचानक बदलाव हो सकता है. वहीं, 26-27 जनवरी को तापमान में मामूली बढ़ोतरी हो सकती है. इसके कारण व्यक्तियों को काफी हद तक राहत मिल सकती है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत