Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में शीतलहर की स्थिति, दिन–रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई

राजस्थान के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड जारी है. इस वजह से लोग घबराए हुए हैं. घने कोहरे का असर लोगों के कामकाज पर पड़ रहा है.

मौसम विभाग के मुताबिक, 29 जनवरी को राजस्थान के कई हिस्सों में कोहरा पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में अगले 4-5 दिनों तक ऐसा ही मौसम रह सकता है. इसके अलावा तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। राजस्थान में पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में लोगों को ठंड से राहत मिली. हालांकि, जैसलमेर के साथ बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और चूरू में कोहरा छा सकता है. कई जगहों पर न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है. दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार 31 जनवरी तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। ठंड के कारण लोग तापते और गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि राजस्थान के कई शहरों में सर्दी अभी भी चरम पर है. प्रदेश में घने कोहरे के कारण कुछ स्थानों पर दृश्यता 200 मीटर से भी कम है. राजस्थान में तेज़ हवाओं के कारण लोगों को अत्यधिक ठंड का सामना करना पड़ रहा है। ठंड से बचने के लिए लोग सुबह-शाम आग तापते नजर आ रहे हैं।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत