Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

युवक की सरिये से सिर फोड़कर हत्या – आपसी विवाद में की हत्या, मुआवजे की मांग पर अड़े परिजन

सवाई माधोपुर जिले के बहरावण्डा कला थाना क्षेत्र के बिचपुरी मिश्रान गांव में मंगलवार शाम को एक युवक की सरिये से सिर फोड़कर हत्या कर दी गई। इसके बाद परिजनों और जाट गांव के लोगों में गुस्सा फूट पड़ा. जाट युवा एसोसिएशन के प्रधान केशव चौधरी ने बताया कि किशनगढ़ छारा के बैरवा गांव के लोग भात कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिचपुरी गए थे. यहां भात में कौशल जाट नाम का एक युवक ट्रैक्टर चलाकर बिचपुरी पहुंचा। मंगलवार शाम उसका दीपक व अन्य लोगों से विवाद हो गया था। माना जा रहा है कि आपसी विवाद के चलते दीपक व अन्य ने ईर्ष्यावश कौशल जाट की हत्या कर दी।

शादी में शामिल हुए ग्रामीणों ने परिवार को बताया कि सुबह-सुबह क्या हुआ था, जब कौशल का शव ट्रॉली में पड़ा मिला। घटना की जानकारी जब पुलिस को हुई तो पुलिस मौके पर पहुंची और उसके शव को स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. इस समय, परिवार के सदस्य और समुदाय के लोग पोस्टमार्टम के लिए तैयार नहीं हैं। इस इलाके में फिलहाल तनाव व्याप्त है. शव को अस्पताल के मुर्दाघर में रखा गया है। पुलिस ने इस मामले पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

अभी एएसपी हिमांशु शर्मा, सीओ सिटी दीपक खंडेलवाल, मानटाउन थाना अधिकारी महेंद्र शर्मा और तहसीलदार मुकेश कुमार अग्रवाल जिला अस्पताल की मोर्चरी के बाहर हैं. तमाम अधिकारी गांव और परिवार के लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन गांव के लोगों का मानना है कि उनकी मांगें पूरी होने के बाद ही पोस्टमार्टम होगा. करीब 6 घंटे तक चली बातचीत के बाद परिवार और अभिभावकों में समझौता हो गया।

प्रशासन और गांव के लोगों के बीच मृतक के परिजनों का नाम बीपीएल में जोड़ने, संविदा दायित्व और आश्रितों को 5 लाख रुपये मुआवजा देने और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की बात पर सहमति बनी. उसके बाद शव परीक्षण पूरा कर शव उसके परिवार को सौंप दिया गया.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत