Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

गहलोत की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव – SMS हॉस्पिटल में एडमिट, पहले भी हो चुके है दो बार कोविड पॉजिटिव

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तबीयत बिगड़ने के बाद आज उन्हें जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया। गहलोत की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव है. सांस की दिक्कत के चलते उन्हें आईडीएच सेंटर में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों के मुताबिक अब उनकी हालत में सुधार है.

एसएमएस अन्य अधीक्षक डॉ. प्रदीप शर्मा ने बताया कि आधी रात को पूर्व मुख्यमंत्री को भर्ती करवाया था। डॉक्टरों ने उनकी जांच की. कोविड और स्वाइन फ्लू पॉजिटिव हैं. उन्हें डॉ. प्रकाश केसवानी के विभाग में भर्ती किया जाएगा। डॉक्टरों की एक और टीम उनकी देखभाल कर रही है. डॉक्टरों ने बताया: देर रात जब गहलोत को अस्पताल लाया गया तो शुरुआती जांच में उनका ऑक्सीजन लेवल कम पाया गया.

जब यह मान 85 से 90 के बीच होता है तो उसे अस्पताल में रहने के लिए कहा जाता है। सुबह में, सभी महत्वपूर्ण संकेत जैसे रक्तचाप, नाड़ी और अन्य शारीरिक पैरामीटर सामान्य थे। डॉक्टरों ने कहा कि उन्होंने उन्हें सिर्फ ऑक्सीजन दी थी. पिछले कुछ दिनों से गहलोत की तबीयत ठीक नहीं थी. बुखार और ठंड लग रही थी और उनके लिए सांस लेना मुश्किल हो रहा था।

अशोक गहलोत 2021 और 2023 में भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उस समय एसएमएस के डॉक्टरों ने उन्हें घर से अलग करते हुए उनकी देखभाल की। इस बार, उनका न केवल कोविड, बल्कि स्वाइन फ्लू भी पॉजिटिव पाया गया। इसके अलावा, 2021 में, गहलोत खुद सीने में दर्द की शिकायत पर एसएमएस विभाग में भर्ती हुए थे, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत