Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

झांतला माता जी के मंदिर के बाहर स्थित दुकान में लगी आग – धुएं से खुली नींद, आग देखकर हुए हैरान – अन्य दुकानों से चोरी हुई माता जी के पोशाकें

बीती रात पांडोली में माता जी की दुकान में आकस्मिक आग लग गई। धुएं से मची अफरातफरी के चलते दुकान मालिक को आग लगने की सूचना दी गई। दुकान में रखे नारियल से भरे बैग, प्रसाद के बैग, माताजी के कपड़े, टेबल-कुर्सियां जल गईं। इससे दुकान मालिक को चार से पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। साथ ही अज्ञात चोरों ने पास की दुकान से मां के कपड़े भी चुरा लिये. सभी ग्राहकों ने पुलिस को बताया कि यह काम किसी अज्ञात व्यक्ति ने किया है.

पांडोली में झांतला माता का मंदिर है। प्रसाद और माता जी के कपड़े बेचने वाली कई दुकानें हैं। बीती रात लालचंद्र (52) पुत्र चुन्नीलाल गुर्जर की दुकान में अचानक आग लग गई। दूकानदार पास के घर में सो रहा था. जब धुआं घर तक पहुंचता है तो दम घुटने से सब बाहर आ गए।। बाहर आकर देखा तो दुकान के पिछले हिस्से में आग लगी हुई थी। उन्होंने तुरंत अग्निशमन विभाग को सूचित किया। इसके अलावा चंदेरिया थाने को भी सूचना दी गई. दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई, लेकिन सामान में आग लग चुकी थी। लालचंद की दुकान में 150 बोरी नारियल, 30 बोरी प्रसाद, 12 बोरी में रखे माता जी के कपड़े, लकड़ी की कुर्सियां, मेजें जल गईं, जिससे दुकान मालिक को 4 से 5 लाख रुपए का नुकसान हुआ। पुलिस माताजी की पांडोली भी पहुंची और घर की जांच की। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग बुझाई और अवशेष हटाये.

इतना ही नहीं शोर सुनकर आसपास के सभी ग्राहक भी बाहर आ गए। सभी ने अपनी दुकानों की ओर देखा। इसी बीच पता चला कि लालचंद्र के पास एक दुकान से भी सामान चोरी हो गया है। लक्ष्मण (65) पुत्र जगन्नाथ छिपा की दुकान से 20 सेट पोशाकें, प्रेमचंद (54) पुत्र भैरूलाल वीरवार की दुकान से 60 सेट पोशाकें, प्रहलाद (23) पुत्र मेघराज गुर्जर की दुकान से 20 पोशाकों की सेट और किशन (30) पुत्र धनराज गुर्जर की दुकान से 25 सेट पोशाक कोई अज्ञात चोरी कर ले गया. शुरुआत में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा था, लेकिन दुकानदारों को संदेह था कि अज्ञात हमलावरों ने दुकान से सामान चुरा लिया है और आग लगा दी है। अब चंदेरिया थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है, जिसमें पुलिस जांच शुरू कर रही है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत