Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

श्रद्धालुओं से भरी बस 11 हजार केवी बिजली लाइन की चपेट में आई – 15 से अधिक यात्री झुलसे, 85 लोग थे सवार

भरतपुर संभाग के डीग जिले के कुम्हेर थाना क्षेत्र में श्रद्धालुओं से भरी बस 11 हजार केवी बिजली लाइन से टकरा गई. तभी पूरी बस में बिजली दौड़ गई। करीब पांच मिनट तक बस के अंदर करंट से धमाके होते रहे। करंट इतना तेज था कि बस के टायर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. यह देखकर आस-पास के गाँव के लोग घटना स्थल पर एकत्र हो गये। लेकिन अब बस में जो कुछ था उसकी वजह से किसी की भी बस में चढ़ने की हिम्मत नहीं हुई. पांच मिनट बाद जब लाइट कटी तो ग्रामीणों ने बस की खिड़कियां और दरवाजे तोड़कर श्रद्धालुओं को बाहर निकाला। घटना के दौरान करीब 15 श्रद्धालु घायल हो गये.

बस में सवार नरेंद्र ने बताया कि बस में करीब 85 श्रद्धालु थे। सभी लोग कुम्हेर थाना क्षेत्र के पपरेरा गांव के रहने वाले हैं. शुक्रवार सुबह आठ बजे ग्रामीण निजी वाहनों से खाटूश्याम दर्शन के लिए निकले थे। यह सभी ग्रामीणों के लिए पहली तीर्थ यात्रा थी। शनिवार जब वह वापस अपने गांव पपरेरा लौट रहे थे। तभी कस्बे से करीब तीन किलोमीटर दूर भटावली कस्बे के पास बस में अचानक करंट दौड़ गया। एक बार तो ऐसा लगा कि आज बस में कोई भी जीवित नहीं बचेगा। सभी भगवान को याद करने लगे. बस में धमाका करीब पांच मिनट तक चला.

इसी बीच भटावली गांव के लोग बस के आसपास जमा हो गए। लेकिन बस की मौजूदा हालत के कारण गांव का कोई भी व्यक्ति बस में चढ़ने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था. करीब पांच मिनट बाद जब बिजली कटी तो ग्रामीण गाड़ी के खिड़की-दरवाजे तोड़कर अंदर घुसे और घायलों को अपने निजी वाहनों से अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल पांच लोगों को अस्पताल ले जाया गया. उन्हें शहर के गोविंद गुप्ता निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाकी घायलों को भरतपुर ले जाया गया। इस घटना में बच्चों और महिलाओं समेत करीब 15 लोग घायल हो गये.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत