Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

आश्रम में घुसकर 65 साल के महंत की हत्या – आरोपी ने सिर पर लाठी मारकर की हत्या, पुलिस ने किया डिटेन

आश्रम में घुसकर 65 वर्षीय महंत की हत्या कर दी गयी. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस का कहना है कि महंत के सिर पर डंडा मारकर हत्या की गयी है. एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना नागौर के पदूकलां जिले के जाटावास गांव स्थित रघुरके धाम आश्रम में रविवार शाम 10 से 11 बजे के बीच हुई.

डीएसपी रामेश्वरलाल चरित्र ने बताया कि राघवजी मंदिर (रघुरधाम) के महंत छोटूपुरी की हत्या हुई है। महंत रियांबड़ी जिले के सैसड़ा गांव में रहते हैं. आरोपी रामप्रसाद को पुलिस ने जाटावास गांव से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस हमले के कारणों की जांच कर रही है। पादूकलां पुलिस अधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि महंत की हत्या की खबर सामने आने पर सोमवार सुबह लोग रियांबड़ी सरकारी अस्पताल में जमा हो गए. घटना स्थल पर अधिकारी भी आये.

जाटावास सरपंच उदाराम ने कहा महंत का गांव में किसी से कोई विवाद नहीं है। रविवार की शाम महंत आश्रम में बने एक कमरे में सोए थे। जब मालियों ने महंत की चीख सुनी तो वे आश्रम की ओर भागे। तब तक आरोपी मौके से भाग चुका था। सिर में चोट लगने से महंत बेहोश हो गए। लोगों ने पुलिस को सूचना देकर बेहोश महंत को रियांबड़ी के सरकारी अस्पताल पहुंचाया.

65 वर्षीय महंत छोटू पुरी की हत्या की खबर के बाद अस्पताल के बाहर लोग जमा हो गए. राघवजी मंदिर के महंत छोटू पुरी ने यहां दस साल तक पूजा-अर्चना की। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह मंदिर राघव का है और इसे रघुरधाम कहा जाता है। यह मंदिर कई दशक पुराना है। महंत छोटू पुरी ने लंबे समय तक यहां संगठन की देखरेख की।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत