Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बारिश के बाद सर्दी के तेवर कड़े – फरवरी के दूसरे सप्ताह में भी दिखा ठंड का असर

प्रदेश में बारिश का दौर तो खत्म हो गया, लेकिन बारिश के बाद सर्दी तेज हो गई है। स्थिति यह है कि फरवरी के दूसरे सप्ताह का दूसरा दिन है, लेकिन ठंडी हवाओं के कारण राज्य के लोगों को रोजमर्रा के काम में परेशानी हो रही है. राज्य के सभी हिस्सों में तापमान की बात करें तो यह सामान्य से नीचे है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, राज्य में मौसम की कोई नई चेतावनी जारी नहीं की गई है, लेकिन संकेत हैं कि ठंडी हवाओं के कारण मौसम सर्द बना रहेगा. इसके अलावा, यह संभव है कि अगले कुछ दिनों में तापमान एक जैसा रहेगा।

प्रदेश के तापमान की बात करें तो भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक गुरुवार को सीकर में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री दर्ज किया गया. माउंट आबू के न्यूनतम तापमान में 11.0 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. बुधवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और गुरुवार को 10 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 0 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। गौरतलब है कि पिछले 15 दिनों में माउंट आबू के उत्तरी छोर पर दर्ज तापमान स्थिर हो गया है.

मौसम सेवा के अनुसार, दोनों पश्चिमी विक्षोभ का असर अब कम हो चुका है। परिणामस्वरूप, पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश कम हो गई है। वर्तमान में कोहरे के कोई संकेतक नहीं हैं, लेकिन यह स्थिति यथासंभव लंबे समय तक जारी रहने की उम्मीद है। सर्द हवाओं का असर कम होने में 5-7 दिन लगने की संभावना है। जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार फिलहाल प्रदेश में बारिश या कोहरे की कोई चेतावनी नहीं है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत