Search
Close this search box.

29 वर्षीय महिला रेजिडेंट डॉक्टर की देर रात मौत – फ्लैट पर हुई खून की उल्टियां, रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा मौत का कारण

झुंझुनूं के भगवानदास खेतान सरकारी अस्पताल के 29 वर्षीय महिला रेजिडेंट डॉक्टर की बुधवार शाम को मौत हो गई। उस दिन उन्होंने अस्पताल में अपना काम किया था. वह अपने पति के साथ किराये के मकान में रहती थी. खबरों के मुताबिक, हरियाणा के झज्जर जिले के बलोरा बहादुरगढ़ के रहने वाले डॉ. नितिन यादव ने बताया कि उनकी पत्नी डॉ. साक्षी की तबीयत अचानक खराब हो गई और उन्हें खून की उल्टियां होने लगीं. इसलिए वह उसे बीडीके अस्पताल ले गया।

कोतवाली पुलिस अधिकारी ने बताया कि डॉ. साक्षी बीडीसी सरकारी अस्पताल की रेजिडेंट थी। वह स्त्री रोग विभाग में काम करता थी। उन्होंने 16 नवंबर 2022 को झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल में ज्वॉइनिंग की थी। दो साल पहले उन्होंने और डॉ. नितिन यादव ने प्रेम विवाह किया था। वह और उनके पति झुंझुनू में ईस्टर्न टावर नंबर 2 और रोड नंबर एक के 401 पर किराए के मकान में रहते थे।

डॉ साक्षी के पति नितिन कुमार यादव ने बताया कि साक्षी ने सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक बीडीसी अस्पताल में ड्यूटी की थी। वह घर में गयी और खाना खाया. कुछ दिन से साक्षी की तबीयत खराब थी। बुधवार को उनकी सेहत में सुधार होता दिख रहा था। जब वह घर पहुंचे तो उन्होंने शाम 4:30 बजे नारियल पानी पिया था। शाम छह बजे दोबारा और रात 9:30 बजे तीसरी बार नारियल पानी पिया था। रात को खाना खाकर सो गए और रात करीब 12 बजे साक्षी बिस्तर से उठी और वॉशरूम में चली गई।

जब काफी देर तक बाथरूम में कोई आवाज नहीं आई तो मैं उठकर बाथरूम में गया और देखा तो साक्षी को खून की उल्टी हो रही थी। मैंने अपने घर के बगल में रहने वाले डॉक्टर को जगाया और साक्षी को एक निजी अस्पताल में ले गया। इस दौरान साक्षी को फ्लैट और लिफ्ट में भी खून की उल्टी हुई। साक्षी को निजी अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया तो हम उसे बीडीके अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने साक्षी को मृत घोषित कर दिया।

बीडीके अस्पताल की एमडी स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. पुष्पा रावत ने बताया कि उन्होंने बुधवार सुबह 9 बजे से झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल की ओपीडी में मरीज देखे थे। उन्हें तीन-चार दिन से सामान्य खांसी-जुकाम था। कुछ दिन पहले जांच भी करवाई थी. बीमारी गंभीर नहीं थी और बुधवार को अपनी शिफ्ट के दौरान वह पूरी तरह से ठीक थी. मामले की जांच कर रही झुंझुनू एसडीएम कविता गोदारा ने बताया कि डॉ. साक्षी हरियाणा के बहादुरगढ़ जिले के बलौरा में रहती थी. मेडिकल स्टाफ ने विसरा जांच के लिए मेडिकल कमेटी के माध्यम से एफएसएल भेजा। रिपोर्ट आने तक मौत का कारण पता नहीं चल सकेगा। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत