Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

विवाहिता अपने घर में फंदे से लटकी मिली – भाई ने लगाया ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

एक विवाहिता अपने घर में फांसी पर लटकी मिली। उसकी मौत के बाद मृतक के भाई ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। चिकित्सा कर्मियों ने मृतक का शव परीक्षण किया। एफएसएल टीम मौके पर पहुंच कर तथ्य जुटाएगी। मामला भीलवाड़ा जिले के शक्करगढ़ थाने के पास आमल्दा गांव का है. पुलिस अधिकारी श्रद्धा शर्मा ने बताया कि अमल्दा गांव में एक महिला द्वारा फांसी लगाने की सूचना पर वे मौके पर पहुंचे. प्रभु लाल की पत्नी गंगा का शव उनके घर में फंदे से लटका हुआ मिला।

शव को जहाजपुर मोर्चरी में रखवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। महिला ने आत्महत्या की या उसकी हत्या की गई, इसकी जांच की जा रही है। महिला के परिवार ने उसके ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए मारपीट और हत्या का मामला दर्ज कराया है. मृतिका के भाई महेंद्र खटीक ने पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में बताया कि मेरी बहन गंगा ने आमल्दा थाना शक्करगढ़ निवासी सुरेश पुत्र प्रभुलाल खटीक के साथ शादी की थी। गंगा और सुरेश के दो बेटे व एक बेटी है।

एक साल पहले पति गंगा सुरेश, ससुर प्रमुलाल, सास रामधनी, साला कमलेश, साला संजय खटीक देवर की पत्नी चन्दा देवी परेशान करने लगे। उन्होंने कहा कि सुरेश को अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहिए. अपने पिता के पास जाओ और पाँच हजार रुपये ले आओ। उन्होंने गंगा को पीटा, उससे पैसे मांगे और तीन बच्चे होने पर उसका मज़ाक उड़ाया।

करीब 15 दिन पहले दहेज की मांग करते हुए बहन के साथ मारपीट की। उसने हमें फोन किया. जीजा सुरेश ने कहा कि 5 लाख की व्यवस्था करो तो तुम्हारी बहन और उसके बच्चे हमारे घर में ठीक से रहेंगे अन्यथा कुछ भी हो सकता है। गुरुवार शाम को जीजा के पिता का फोन आया। उन्होंने कहा कि तुम्हारी बहन मर गयी है. जब हम अमल्दा पहुंचे तो मेरे जीजा और उनके परिवार ने शव दिखाने से इनकार कर दिया। बार-बार अनुरोध के बाद शव दिखाया गया. बहन की गर्दन पर निशान देखे जा सकते हैं और शरीर पर भी चोटें थी. महेंद्र ने कहा: मेरी बहन गंगा को उसके पति, सास, ससुर और मेरे भाई ने मार डाला.

 

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत