Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

11 केवी लाइन पर रिपेयरिंग का काम करते समय अचानक करंट दौड़ने से लाइनमैन की मौत – परिजनों ने डिस्कॉम पर लगाया लापरवाही का आरोप

बारी कस्बे में ब्रिजेश पार्क के पास 11 केवी लाइन पर रिपेयरिंग कार्य करते समय दुर्घटनावश अचानक करंट दौड़ने से एक लाइनमैन की मौत हो गई। घटना के बाद पीड़ित परिजनों ने डिस्कॉम पर लापरवाही का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी. डिस्कॉम अधिकारियों के मौके पर नहीं पहुंचने पर कुशवाह समाज के लोग व ग्रामीण नाराज हो गये.

जानकारी के अनुसार, शहर के तकिया चौक गुमत मुहल्ला निवासी नारायण सिंह बारी का 38 वर्षीय पुत्र महेश कुशवाहा एक निजी ठेकेदार के माध्यम से डिस्कॉम कंपनी में लाइनमैन के पद पर कार्यरत था. शनिवार को महेश के फोन पर मैसेज आया कि सैपऊ रोड पर बृजेश गार्डन के पास कोई फॉल्ट है। जिसे निकालने टीम के साथ चले जाओ।

इसके बाद महेश कुशवाह व उनके साथी वहां पहुंचे और शटडाउन होने पर खामियां ढूंढने लगे। इसी दौरान अचानक लाइन में करंट प्रवाहित होने लगा और महेश की तत्काल मौत हो गई। घटना के बाद उनके परिवार और दोस्त उन्हें अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. आख़िरकार कुशवाह के रिश्तेदारों और निवासियों का गुस्सा फूट पड़ा.

मृतक महेश कुशवाह के भाई राकेश कुशवाह ने बताया कि घटना के बाद उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों और एक निजी कंपनी के कर्मचारी को फोन किया, लेकिन कोई अस्पताल नहीं आया. ऐसे में यह प्रतीत होता है कि यह आपके भाई के विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण हुआ है. पुलिस जांच में जुटी थी

घटना के बाद सिविल वार्डन राजेंद्र गिरी अस्पताल पहुंचे और मृतक नारायण कुशवाह के बेटे महेश के शव को मोर्चरी में रखवाया. परिजनों को पंचनामा दाखिल कर पहचान करने को कहा गया। चौकी प्रभारी ने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कानूनी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पुलिस फिलहाल घटना की परिस्थितियों की जांच कर रही है।

 

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत